Move to Jagran APP

दिल्ली क्राइम ब्रांच की सदस्य बता चार महिलाओं ने चुराए 50 हजार, फेसबुक ने खोल दी पोल

रोहतक में क्राइम ब्रांच की सदस्‍य बताकर चार महिलाओं ने एक गाड़ी के डीलर के घर में घुसकर तलाशी ली और 50 हजार रुपये चुरा लिए। मगर इस सब के बीच डीलर ने अपना दिमाग दौड़ाया जो काम आया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 03:29 PM (IST)
दिल्ली क्राइम ब्रांच की सदस्य बता चार महिलाओं ने चुराए 50 हजार, फेसबुक ने खोल दी पोल
दिल्ली क्राइम ब्रांच की सदस्य बता चार महिलाओं ने चुराए 50 हजार, फेसबुक ने खोल दी पोल

रोहतक, जेएनएन। रोहतक शहर की तेज कालोनी में चार महिलाओं ने ड्राइवर के साथ मिलकर गाडिय़ों की सेल-परचेज का काम करने वाले डीलर के ऑफिस और घर में घुस तलाशी ली और 50 हजार रुपये चोरी कर लिए। महिलाओं ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच के सदस्य बताते हुए डीलर पर गलत काम करने का आरोप लगाया। शक होने पर डीलर ने थाने में शिकायत दी। पुरानी सब्जी मंडी थाना पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

मामला 16 अगस्त की शाम करीब साढ़े सात बजे का है। तेज कालोनी निवासी सोनू घर में ही ऑफिस बनाकर पुरानी गाडिय़ों की सेल-परचेज का काम करता है। शाम को वह दोस्तों के साथ ऑफिस में बैठा था। तभी वहां पर उप्र नंबर की काले रंग की फारच्यूनर गाड़ी आकर रुकी। गाड़ी से चार महिलाएं और उनका एक ड्राइवर उतरकर ऑफिस में आ गया। महिलाओं ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच से बताया। साथ ही एक आइडी कार्ड भी दिखाकर तुरंत बैग में डाल लिया। चारों महिलाओं को सुमन नाम की एक महिला लीड कर रही थी। उन्होंने ड्राइवर के माध्यम से डीलर और उसके दोस्तों की तलाशी ली।

वहां पर कुछ नहीं मिला। जिसके बाद वह घर के अंदर चली गई। घर के अंदर भी तलाशी ली। आरोप है कि इस दौरान अलमारी में 60 हजार रुपये रखे थे, जिसमें से 50 हजार रुपये चोरी कर लिए। जाते समय कहा कि थाने आ जाना। इसके बाद पीडि़त थाने पहुंचे, लेकिन पता चला कि थाने में क्राइम ब्रांच की कोई टीम नहीं आई। इसके बाद डीलर को पूरे खेल पर शक हुआ। उन्होंने पुरानी सब्जी मंडी थाने में शिकायत दी। बुधवार को पुलिस ने सुमन और नीलम नाम की महिला को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य की तलाश जारी है।

डीलर ने ऐसे निकाला पता

शिकायतकर्ता सोनू ने बताया कि जाते समय सुमन नाम की महिला ने अपना नाम और नंबर बता दिया था। इसके आधार पर फेसबुक पर सुमन सैनी के नाम से सर्च किया। काफी सर्च के बाद उसी महिला के फोटो फेसबुक पर मिले, जो उनके ऑफिस में आई थी। इसके बाद फेसबुक पर एंटी क्राइम एंटी करप्शन फाइट्स बैक के नाम से आइडी कार्ड और नियुक्ति पत्र भी मिला। जिसमें सुमन का फोटो लगा था और उसके नीचे हरियाणा स्टेट प्रजीडेंट लिखा हुआ था। जिस समय वह डीलर के ऑफिस पहुंचे थे तब यही आइडी कार्ड दिखाया था।

बता दें कि ठीक इसी तरह के मामले और भी सामने आ रहे हैं। जींद में भी पुलिस ने ऐसी ही दो लड़कियों को पकड़ा है जो व्‍यापारियों से रुपये ऐंठती थी और खुद को क्राइम ब्रांच अधिकारी बता रहीं थी। दबाव बनाकर ये महिलाएं इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रही हैं। ये एक ही गैंग से न जुड़ी हो पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

------

क्राइम ब्रांच की टीम बताकर घटना की गई है। महिलाओं ने जो आइ कार्ड दिखाया था वह किसी संस्था का है। उस संस्था को भी यह अधिकार नहीं है कि वह किसी के घर या ऑफिस जाकर इस तरह तलाशी लें। दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

- गोरखपाल राणा, डीएसपी हेडक्वार्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.