जागरण संवाददाता, सिरसा : इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला की जीत प्रदेश की राजनीति पर असर डालेगी और हरियाणा की राजनीतिक दशा और दिशा भी बदलेगी। वे सोमवार को इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में गांव मल्लेकां, केसुपुरा, कोटली, कुत्ताबढ़, रत्ताखेड़ा, हुमायुंखेड़ा, शेखुखेड़ा, कृपालपट्टी, मौजूखेड़ा, बुढीमेड़ी, प्रतापनगर, अमृतसर कलां, अमृतसर खुर्द, मिर्जापुर व थोबरियां आदि में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश में भाजपा जजपा गठबंधन लुटेरों के गठबंधन के रूप में कार्य कर रहा है जो सरकारी खजाने को लूट रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून लाकर भारी गलती की है जिसका खामियाजा ऐलनाबाद उपचुनाव में गठबंधन सरकार को भुगतना पड़ेगा।

इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी की जीत के साथ ही गठबंधन सरकार के विधायक व मंत्री गठबंधन को छोड़ देंगे जिससे यह अल्पमत में आ जाएगा और प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे। मध्यावधि चुनावों में इनेलो प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी और प्रदेश को पुन: सही मायने में विकास की डगर पर ले जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब 2005 में उन्होंने सत्ता छोड़ी थी, उस समय प्रदेश के खजाने में 2 हजार करोड़ रुपए छोड़कर गए थे मगर अब हरियाणा पर करीब ढाई लाख करोड़ का कर्ज है। कर्मचारियों को वेतन तक समय पर नहीं दिया जा रहा।

विकास के नाम पर झूठे वायदा करने वाली गठबंधन सरकार में विकास की नई ईंट तक नहीं लगाई गई। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद की जनता की मांग पर ही इनेलो ने अभय सिंह चौटाला को पुन: अपना उम्मीदवार बनाया है, अब ऐलनाबाद के मतदाता ही उन्हें रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाकर अपने वायदे को निभाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में उसकी गलत नीतियों की वजह से आज हर वर्ग दुखी है और इससे छुटकारा चाहता है। बढ़ी महंगाई के कारण आमजन की थाली से रोटी गायब होती जा रही है। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री भागीराम, इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जसवीर सिंह जस्सा, विनोद दड़बी, गगन संधु, हरिराम, रामशरण कंबोज, नंदलाल, डॉ. जोगेंद्र व सुनील कुमार मौजूद थे।

Edited By: Manoj Kumar