Move to Jagran APP

वित्तमंत्री के गांव खांडा खेड़ी में सबसे अधिक 97.42 फीसद मतदान, बरवाला के सातरोड कलां में सबसे कम वोटिंग

सातों विधानसभा क्षेत्र में बूथ वाइज हुई डिटेल तैयार। भारी मतदान के बीच 50 फीसद से भी कम रहा है मतदान।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 02:50 PM (IST)
वित्तमंत्री के गांव खांडा खेड़ी में सबसे अधिक 97.42 फीसद मतदान, बरवाला के सातरोड कलां में सबसे कम वोटिंग
वित्तमंत्री के गांव खांडा खेड़ी में सबसे अधिक 97.42 फीसद मतदान, बरवाला के सातरोड कलां में सबसे कम वोटिंग

जेएनएन, हिसार : हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए आम आदमी को निकालने के लिए चुनाव आयोग ने काफी कदम उठाए हैं। आयोग काफी जगह कामयाब रहा तो कुछ जगह वह पीछे रह गए। जिले की सातों विधानसभा सीट पर काफी सीट ऐसी है, जहां 50 फीसद से भी कम मतदान हुआ है। इसमें बरवाला विधानसभा का सातरोड कलां का राजकीय प्राइमरी स्कूल का ईस्ट विंग में सबसे कम 23.78 फीसद मतदान हुआ है। इसी प्रकार नारनौंद विधानसभा के बूथ नंबर 174 के राजकीय गल्र्स हाई स्कूल खांडा खेड़ी के नार्थ विंग पर 97.42 फीसद मतदान हुआ है। अब जब पेटी खुलेंगी तब पता चलेगा कि किस प्रत्याशी ने कितने वोटर को लुभाया।

loksabha election banner

चुनाव आयोग की तरफ से हिसार के अलावा आदमपुर, नलवा, हांसी, नारनौंद, बरवाला और उकलाना सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इन सातों विधानसभा सीट पर 1294 पोलिंग स्टेशन बनाए गए थे। इन पोलिंग स्टेशन में बरवाला का सातरोड कलां के सरकारी स्कूल का बूथ ऐसा रहा, जहां सबसे कम मतदान हुआ है। उस बूथ पर 1190 मतदाताओं के वोट थे लेकिन 283 लोग ही अपने वोट का प्रयोग करने पहुंचे। इसमें 157 पुरुष और 126 महिलाएं थीं। पोलिंग स्टेशन के स्टॉफ भी हैरान था कि आखिर वोट डालने के लिए लोग क्यों नहीं पहुंचे। इसी प्रकार नारनौंद का पोलिंग स्टेशन 174 नंबर वित्तमंत्री के गांव में है। इस बूथ पर सबसे ज्यादा लोगों ने वोट डाला है। इसमें 698 लोग वोट डालने के लिए पहुंचे। इसमें 361 पुरुष और 319 महिला वोटर थी।

हिसार में 11 से ज्यादा बूथ पर 50 फीसद से कम मतदान

मतदान के आंकड़ों पर नजर डाले तो हिसार विधानसभा सीट में धीमा मतदान साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। शहर के 11 बूथ ऐसे है जहां पर 50 फीसद तक मतदान भी नहीं हुआ। शहर में सभी अधिकारियों के बैठने और कार्यालय होने के बावजूद यहां पर जोश कम दिखाई दिया। इसके कारण हिसार विधानसभा का मतदान फीसद भी काफी कम रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.