झज्जर, जेएनएन। हिसार में घरेलू कलह की वजह से व्‍यक्ति ने पत्‍नी और पुत्रवधू की हत्‍या कर दी तो झज्‍जर में के गांव सुलौधा में भी एक ऐसा ही केस सामने आया है। जहां एक पिता ने अपनी करीब पौने दो साल की बच्ची की हत्या कर शव को जमीन में दबा दिया। मगर यहां बच्‍ची को कोई कुसूर न था बल्कि वो माता-पिता के बीच की कलह का शिकार बन गई।

मंगलवार शाम वारदात को अंजाम देने के बाद रात को ही बच्ची के शव को परिवार के साथ मिलकर श्मशान घाट में दबा दिया गया। इधर, बुधवार को मां की सूचना पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ गांव में पहुंची पुलिस ने श्मशान घाट से शव को निकालने के बाद सिविल अस्पताल में रखवाया। प्रारंभिक जांच में वारदात के पीछे पति-पत्नी के बीच विवाद को कारण बताया गया। गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में पिता और उसके परिवार के लोगों पर केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार गांव सुलौधा निवासी नरवीर अपनी पत्नी लक्ष्मी और बेटी के साथ परिवार से अलग गांव के बाहर के क्षेत्र में रहता था। मंगलवार शाम लक्ष्मी कूड़ा डालने के लिए घर से खाली प्लॉट में गई थी। कुछ समय बाद जब वह लौटी तो मासूम बेटी अचेत पड़ी थी। इस पर पति ने बताया कि कूलर की तार से फंदा लग जाने के कारण बेटी की मौत हो गई है।

एकाएक हुए घटनाक्रम को लेकर लक्ष्मी ने विरोध भी जताया, लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों के समक्ष वह बेबस हो गई। इसके बाद रात को ही मासूम को श्मशान घाट में दबा दिया गया। इधर, घटना से परेशान लक्ष्मी ने मायके पक्ष को इसकी जानकारी दी। उनसे बात करने के बाद बुधवार को पुलिस को शिकायत देते हुए अपने पति नरवीर पर ही गला दबाकर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने गांव के श्मशान घाट पहुंचकर शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

--मामला गंभीर है। पिता और अन्‍य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार करने के अलावा विभिन्न दृष्टिकोण से जांच की जा रही है। घटनाक्रम को लेकर परिवार के लोगों की स्थिति भी तनावपूर्ण बनी हुई है। पता चला है कि पति-पत्नी में अनबन रहती थी।

आनंद कुमार, थाना प्रभारी झज्जर।

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस