जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा के कालांवाली थाना क्षेत्र के गांव असीर में बंद मकान को चोरों ने निशाना बनाया। चोर मकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये की नकदी व सोने चांदी के गहने चुरा ले गए। चोरी की वारदात के समय मकान मालिक लक्ष्मण सिंह का परिवार उसके बेटे तनवीर का निजी अस्पताल में इलाज करवा रहा था। एक दिन बाद जब वे घर पहुंचे तो उन्हें घर के ताले टूटे हुए मिले। इस संबंध में कालांवाली थाना पुलिस ने अभियोग दर्ज किया है।

लक्ष्म्ण सिंह ने पुलिस को दी शिकयत में बताया कि 29 जुलाई को वह अपने लड़के तनवीर सिंह को दवाई दिलवाने के लिए सिरसा आया हुआ था। तनवीर के ज्यादा बीमार होने के कारण डा. खुराना ने उसे दाखिल कर लिया, जिस कारण सारा परिरवार रात को अस्पताल में रहा। शनिवार शाम को जब वे घर वापस लौटे तो मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अज्ञात चोर ने ताला तोड़कर सोने की चैन, टोपस, रसोई का सामान, सिलेंडर व तीस हजार रुपये की नकदी चुरा ली। शिकायतकर्ता ने शक जताया कि गांव के ही एक युवक ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

---रास्ता पूछने के बहाने रोका, पिस्तौल दिखाकर छीना मोबाइल

ऐलनाबाद से ठोबरिया की तरफ जाने वाली सड़क पर शनिवार रात को दो बाइक सवार युवकों ने साइकिल पर जा रहे एक व्यक्ति को रास्ता पूछने के बहाने रूकवाया। बाद में उसे पिस्तौल दिखाकर उससे मोबाइल व इयर फोन छीन लिया। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आरोपित फरार हो चुके थे। ढाणी मौजू की निवासी गुरशरण सिंह ने बताया कि रात आठ बजे वह ऐलनाबाद से पीरबाबा रोड से साइकिल पर घर आ रहा था। रास्ते में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उससे गंगानगर जाने का रास्ता पूछा। जब वह उन्हें रास्ता बताने लगा तो उक्त युवकों ने पिस्तौल निकाल कर उसकी कनपटी पर लगा दिया और उसका मोबाइल व इयर फोन छीन कर उसे धक्का देकर फरार हो गए।

Edited By: Manoj Kumar