Move to Jagran APP

झज्‍जर में भाजपा प्रत्याशी रहे नेता की बनाई फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे जा रहे रुपये

भाजपा की टिकट से झज्जर विधानसभा पर चुनाव लड़ चुके डा. राकेश कुमार की फर्जी आइडी बनाकर लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। नेता के संज्ञान में भी मामला आ चुका है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:05 PM (IST)
झज्‍जर में भाजपा प्रत्याशी रहे नेता की बनाई फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे जा रहे रुपये
झज्‍जर में भाजपा प्रत्याशी रहे नेता की बनाई फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे जा रहे रुपये

झज्जर, जेएनएन। भाजपा की टिकट से झज्जर विधानसभा पर चुनाव लड़ चुके डा. राकेश कुमार की फर्जी आइडी बनाकर लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। ठग द्वारा फेसबुक पर बनाई गई इस आइडी का मामला डा. राकेश कुमार के संज्ञान में भी आ गया है। उनके मुताबिक आइडी हैक नहीं हुई है। बस फोटो इस्तेमाल करते हुए दूसरी आइडी बनाई गई है। ताकि, सामने वाले को अहसास न हो कि ये कोई दूसरा है। एक व्यक्ति से पैसे मांगने की बात भी सामने आई है। हालांकि, विषय संज्ञान में आने के बाद अब पुलिस में शिकायत दी जा रही है। ताकि, निमयानुसार कानूनी कार्यवाही की जा सके। इधर, जिस यूजर से पैसे मांगे गए हैं, उन्हें एक नंबर भी मुहैया कराया गया। ताकि, वे उसमें पैसे डाल दें। लेकिन, यूजर ने अपने खाते में मात्र 156 रूपये होने की बात कही। बाद में उन्होंने डा. राकेश कुमार को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

loksabha election banner

राकेश कुमार ने सोशल मीडिया पर ये डाला पोस्‍ट

आप सभी से अनुरोध है कि डॉ. राकेश कुमार के नाम से किसी ने फेसबुक आईडी बनाई है और जो फेक है। वह ठग हर किसी के पास रिक्वेस्ट भेज रहा है और उनसे पैसे मांग रहा है। तो आपसे अनुरोध है कि आपके पास ऐसा कोई मैसेज या रिक्वेस्ट आती है जो डॉक्टर राकेश कुमार जी के नाम की आईडी से आए तो उस उस आईडी की फेसबुक पर रिपोर्ट करें और उस चैट का स्क्रीनशॉट लगा दें  और उस आईडी को ब्लॉक कर दें।

धन्यवाद

करनाल में विधायक की फेसबुक आइडी हो चुकी हैक

करनाल में भी घरौंडा के विधायक हरविद्र कल्याण की फेसबुक आइडी करीब पांच माह पहले हैक हुई थी। हैकर्स ने उनका कई साल का रिकार्ड ही नष्ट कर दिया। पुलिस ने उसी दिन से ही जांच कर पूरा रिकार्ड वापस निकाल लिए जाने और आरोपितों तक पहुंचने का भरोसा दिया था लेकिन आज तक जांच जारी बताई जा रही है। विधायक कल्याण का कहना है कि यह अपराध बहुत बड़े स्तर पर किया जा रहा है, लेकिन पुलिस उस स्तर तक कार्रवाई नहीं कर पा रही। संभवत: इसमें कई तकनीकी अड़चनों का भी पुलिस को सामना करना पड़ता होगा, जिसे वे नहीं जानते, लेकिन इस अपराध को रोकना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.