Move to Jagran APP

एन्हांसमेंट का मामला : एचएसवीपी अधिकारियों को थमाए हाई कोर्ट के आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने हरिया

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 10:32 AM (IST)
एन्हांसमेंट का मामला : एचएसवीपी अधिकारियों को थमाए हाई कोर्ट के आदेश
एन्हांसमेंट का मामला : एचएसवीपी अधिकारियों को थमाए हाई कोर्ट के आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) अधिकारियों से मिलकर उन्हें पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के वो आदेश थमाए जिनमें चार सप्ताह में एन्हांसमेंट की दोबारा गणना करवाने के निर्देश दिए गए हैं। यह गणना एचएसवीपी अधिकारियों को आदेश रिसीव होने के बाद चार सप्ताह के अंदर-अंदर की जानी है।

loksabha election banner

प्रधान जितेंद्र श्योराण ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से उच्च न्यायालय में 300 पेज की याचिका डाली गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने एचएसवीपी विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह आदेश रिसीव होने के चार सप्ताह के अंदर एन्हांसमेंट की दोबारा गणना करें। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारी उक्त आदेशों की प्रति लेकर एचएसवीपी प्रशासक और संपदा अधिकारी के कार्यालय में गए और वहां आदेशों की प्रति देकर रिसी¨वग ले ली। उन्होंने कहा कि अब एचएसवीपी अधिकारियों का कर्तव्य बनता है कि वे उच्च न्यायालय के आदेशों का सम्मान करते हुए एन्हांसमेंट की दोबारा गणना करवाएं और सेक्टरवासियों पर डाली गई नाजायज एन्हांसमेंट को हटाएं। उन्होंने कहा कि यदि अब भी एचएसवीपी अधिकारियों ने बेवजह ढिलाई बरती तो यह न केवल उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना होगी, बल्कि सेक्टरवासियों को आंदोलन के लिए उकसाने वाला फैसला होगा। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों को कानून पर पूरा भरोसा है और उन्हें उम्मीद है कि अब उन्हें न्याय मिलेगा, लेकिन यदि एचएसवीपी अधिकारियों ने सेक्टरवासियों को मजबूर किया तो वे किसी तरह के आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे।

एचएसवीपी अधिकारियों से मिलने वालों में प्रधान जितेंद्र श्योराण के अलावा सुजान ¨सह बैनीवाल, राजेन्द्र चौहान, कुलजीत मान, बीएस कुंडू, ओपी चावला, एमएस पूनिया, महाबीर पन्नू, पीपी अरोड़ा, मन¨वद्र सेठी, आरपी सोनी, दयानंद मेहता, सूबे¨सह लाठर, यशपाल सपरा, आरके गोयल, डा. एसके चोपड़ा, चंद्र कटारिया, हंसराज ठकराल, जयनारायण, इंद्र कुमार मेहता, एमएल खट्टर, राजेश कुमार साहिल ठकराल, कैप्टन आरपी गोहानी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.