जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन इन दिनों शिकायतों पर खासा संज्ञान ले रही है। सफाई, अतिक्रमण हो या पर्यावरण बचाव की दिशा में कार्य करने हो इन सभी क्षेत्र में शिकायत आने पर अधिकारी से लेकर कर्मचारी संज्ञान ले रहे है। ताजा मामला राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का है। राजगुरु मार्केट में इन दिनों अतिक्रमण हटाने पर नगर निगम प्रशासन कार्य कर रहा है। कारण है कि एक संस्था के अध्यक्ष ने मार्केट को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए शिकायत लगा रखी है। जिसे क्लोज करवाने के लिए इन दिनों तहबाजारी टीम मार्केट को अतिक्रमण मुक्त करने के नाम पर चक्कर लगा रही है।

------------

बरामदों में चंद घंटों के बाद फिर हो रहा अतिक्रमण प्रशासन बना मूकदर्शक

राजगुरु मार्केट में नगर निगम की तहबाजारी टीम कई सालों से बरामदों का अतिक्रमण हटाने का खेल खेल रही है। इस खेल में जब नगर निगम की टीम फील्ड में आती है तो व्यापारी अपना समान अंदर कर लेते है। टीम जाती है तो सामान फिर से बरामदें व सड़क पर फैला लेते है। इसप्रकार व्यापारी और निगम की तहबाजारी टीम के बीच अतिक्रमण हटाने का लगातार खेल चलता आ रहा है।

--------------

वर्तमान में भी अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी

अतिक्रमण की शिकायत होने के बाद नगर निगम की टीम पिछले कई दिनों से मार्केट में अतिक्रमण हटवाने पहुंच रही है। लेकिन अभी तक पूरी तरह अतिक्रमण नहीं हटा है। हालांकि इस दौरान कुछ दुकानदारों का अतिक्रमण करने पर सामान अवश्य जब्त किया है।

----मैंने नगर निगम कमिश्नर को बरामदों व सड़क से अतिक्रमण हटाने को लेकर शिकायत की तो नगर निगम प्रशासन हरकत में आया है। शिकायत के समाधान पर ही निगम कर्मचारी राजगुरु मार्केट में पहुंचे है और अतिक्रमण हटवा रहे है। निगम कर्मचारी बरामदों से अतिक्रमण हटाने की केवल खानापूर्ति कर रहे है। मेरी प्रशासन से मांग है कि इस मामले में उचित व सख्त कदम उठाया जा ताकि स्थाई तौर पर बरामदों से अतिक्रमण हट जाए।

- जितेंद्र आर्य, अध्यक्ष, जागो इंडिया जागो संस्था, हिसार।

Edited By: Manoj Kumar