Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्री विज की ये बात सासद दुष्यंत चौटाला को लगी इतनी बुरी कि पहुंचे कोर्ट

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इन घोटालो की जाच करवाने की बजाए उल्टा सासद को ही नशेड़ी बताते हुए किसी नशामुक्ति केंद्र से इलाज करवाने की बात सार्वजनिक रूप से कही थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Jul 2018 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jul 2018 04:42 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री विज की ये बात सासद दुष्यंत चौटाला को लगी इतनी बुरी कि पहुंचे कोर्ट
स्वास्थ्य मंत्री विज की ये बात सासद दुष्यंत चौटाला को लगी इतनी बुरी कि पहुंचे कोर्ट

जेएनएन, हिसार : इनेलो सासंद दुष्यंत चौटाला शनिवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ अदालत पहुंचे। युवा सासद ने पिछले दिनों प्रदेश में दवा घोटाले का पर्दाफाश करते हुए सरकार व अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए जाच की माग की थी। लेकिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इन घोटालो की जाच करवाने की बजाए उल्टा सासद को ही नशेड़ी बताते हुए किसी नशामुक्ति केंद्र से इलाज करवाने की बात सार्वजनिक रूप से कही थी। इस पर सासद ने स्वास्थ्य मंत्री को मानहानि का नोटिस दिया था। जिसकी समय सीमा पूरी होने पर सासद चौटाला ने शनिवार को हिसार अदालत पहुंचकर मंत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 व 500 के तहत इस्तगासा दायर किया है। इन धाराओं में अपराध सिद्ध होने पर दो साल तक की सजा व जुर्माना हो सकता है।

loksabha election banner

विदित रहे कि 18 मार्च को सासद दुष्यंत चौटाला ने स्वास्थ्य विभाग में करोड़ो रुपये की दवा एवंम उपकरण की खरीद मामले में घोटालों का उजागर किया था। विभाग को अपनी जाच में भी कुछ खामिया मिली थी। इसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने तीन अप्रैल को सासद दुष्यंत चौटाला को पत्रकार वार्ता में नशेड़ी बताते हुए किसी नशा मुक्ति केंद्र से अपना इलाज करवाने की बात कही थी। सासद दुष्यंत ने इस मामले को अपनी मानहानि माना और आज अदालत में स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ इस्तगासा दायर किया। अदालत में आज इस मामले की सुनवाई हुई और आगामी कार्यवाही के लिए 14 अगस्त की पेशी निर्धारित की, उस दिन सासद दुष्यंत चौटाला की तरफ से गवाही पेश की जाएगी।

बॉक्स: चैंबर के बीच शैड लगवाने के लिए बार एसोसिएशन को सौंपा चैक

इस दौरान सासद चौटाला ने बार एसोसिएशन का भी दौरा किया और अधिवक्ताओं की समस्याएं जानी। इसके साथ ही बार एसोसिएशन के चैंबर के बीच शैड बनवाने के लिए पूर्व में की गई घोषणा के तहत एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप बाजिया को नौ लाख रूपए का चैक भी सौंपा। सासद चौटाला ने अधिवक्ताओं के साथ चर्चा की और सुझाव मागे। युवा अधिवक्ताओं ने सासद से रूबरू होते हुए स्टाइफंड शुरू कराने की माग की। उन्होंने कहा कि युवा अधिवक्ताओं के समक्ष आरंभिक कुछ वषरें में आय का कोई उपयुक्त प्रबंध नहीं होता। इसलिए ऐसे युवा अधिवक्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए मासिक स्टाइफंड का प्रावधान किया जाना चाहिए। सासद चौटाला ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी इस माग को उचित मंच पर प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा। इस मौके पर इनेलो जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप बाजिया, वरिष्ठ अधिवक्ता एडवोकेट राम लाल विमल, लक्ष्मण बाजिया, पी के संधीर, पूर्व प्रधान कलम सिंह, पंकज मेहता, जगदीश बिश्नोई, महेंद्र सिंह नैन, दलीप जाखड़, मनदीप बिश्नोई, अनिल श्योराण, सोमदत्त शर्मा, रेखा मित्तल, विजय लक्ष्मी, कमलेश शर्मा, मीनू शर्मा, सुदेश रानी, अजित श्योराण, प्रभु दयाल जाखड़, अमित ढिल्लों, प्रदीप जागड़ा, सुखबीर नेहरा,भजन रावत, हरि सिंह बूरा, प्रमोद बागड़ी, बलविंद्र सिंह, दलबीर बिश्नोई, सन्दीप सरोहा, समीर भाटिया, अभिषेक अग्रवाल, मनोज सैनी सहित बहुत से अधिवक्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.