बहादुरगढ़, जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केएमपी एक्सप्रेस-वे 10 अप्रैल को सुबह 11 बजे से अगले 24 घंटाें के लिए बंद हो जाएगा। आंदोलनकारियों द्वारा इस बार केएमपी के एंट्री प्वाइंट पर जाम लगाने की तैयारी की है। मुख्य सड़क तो खाली रहेगी और संबंधित जिलों में जहां-जहां से केएमपी पर जाने का रास्ता है, वहां से निर्धारित समय के दौरान वाहनों को प्रवेश नहीं मिल पाएगा। हां इतना जरूर  है कि जाम लगाने से पहले जो वाहन केएमपी पर एंट्री कर जाएंगे उनको बाहर निकलने का रास्ता जाम के दौरान भी दिया जाएगा।

दरअसल पिछले महीने जब आंदोलनकारियों द्वारा कुछ घंटे तक केएमपी को बंद किया गया था उस दौरान काफी वाहन बीच रास्ते में फंसे रहे थे। निर्धारित समय के बाद ही जब आंदोलनकारी सड़क से हटे  थे, तभी वाहन चालक अपने गंतव्य तक पहुंच पाए थे। ऐसे में इस बार आंदोलनकारी यह मन बनाए हुए हैं कि उनके जाम के कारण कोई बीच रास्ते में न फंसा रहे।

रास्ते बदलकर करना होगा सफर

कुंडली से मानेसर व पलवल जाने के लिए 10 अप्रैल की सुबह 11 बजे से लेकर 11 अप्रैल की सुबह 11 बजे तक केएमपी की बजाय दूसरे मार्गों पर सफर करना होगा। बहादुरगढ़ से सोनीपत की तरफ कुंडली जाने के लिए आसौदा-खरखौदा या फिर नाहरा-नाहरी मार्ग ही उपयोगी है। वहीं गुरुग्राम की तरफ जाने के  लिए नजफगढ़ या फिर बादली के जरिये रास्ता तय करना होगा। संयुक्त मोर्चा की ओर से इंद्रजीत सिंह ने बताया कि यह गतिविधि शांतिपूर्वक होगी।

Edited By: Manoj Kumar