Move to Jagran APP

फिजिकल प्रेजेंस के माध्यम से डीएन, एफसी, जाट और गवर्नमेंट गर्ल्‍स कालेज में दाखिले

उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा सेंटरलाइज्ड ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया से हाथ खींचने के अगले ही दिन कालेजों ने फिजिकल काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिले करने का शेड्यूल जारी कर दिया है।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:15 PM (IST)
फिजिकल प्रेजेंस के माध्यम से डीएन, एफसी, जाट और गवर्नमेंट गर्ल्‍स कालेज में दाखिले
फिजिकल प्रेजेंस के माध्यम से डीएन, एफसी, जाट और गवर्नमेंट गर्ल्‍स कालेज में दाखिले

हिसार, जेएनएन। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा सेंटरलाइज्ड ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया से हाथ खींचने के अगले ही दिन कालेजों ने फिजिकल काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिले करने का शेड्यूल जारी कर दिया है। एफसी कालेज, गवर्नमेंट गल्र्स कालेज और छाजुराम जाट कालेज में वीरवार को बड़ी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे।

loksabha election banner

उच्चतर शिक्षा विभाग ने बुधवार को सभी विद्यार्थियों के पास एसएमएस भेजकर कह दिया था कि जो विद्यार्थी दाखिला नहीं ले पाया है, वह फिजिकल काउंसिलिंग संबंधी जानकारी और उसमें भाग लेने के लिए संबंधित कालेज में संपर्क करें। इसके बाद वीरवार को पहुंचे विद्यार्थियों से कालेजों ने फिजिकल काउंसिलिंग को लेकर साइन करवा लिए। गवर्नमेंट गल्र्स कालेज ने शाम को ही फिजिकल प्रेजेंस की मेरिट लिस्ट जारी कर दी।

जाट कालेज और एफसी कालेज में शुक्रवार को लिस्ट जारी की जाएगी। इसके अलावा डीएन कालेज में सभी विषयों की फिजिकल प्रेजेंस की मेरिट बनाने के लिए शुक्रवार को विद्यार्थियों को बुलाया गया है। गवर्नमेंट पीजी कालेज में बीए, बीएससी और बीकॉम तीनों कोर्सों उनसे संबंधित संकायों के लिए अलग-अलग दिन फिजिकल काउंसिङ्क्षलग के लिए निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा जिले के अन्य कालेजों में भी फिजिकल प्रेजेंस के माध्यम से दाखिला प्रक्रिया जारी है।

एफसी कालेज में आज लगेगी फिजिकल प्रेजेंस मेरिट लिस्ट

कालेज प्रशासन के अनुसार, ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए वीरवार को बड़ी संख्या में विद्यार्थी आए। हमने विद्यार्थियों से फिजिकल प्रेजेंस की मेरिट तैयार करने के लिए साइन करवा लिए हैं। अब शुक्रवार को सुबह सभी विषयों की मेरिट लिस्ट लगा देंगे और विद्यार्थी इस फिजिकल प्रेजेंस की मेरिट के अनुसार कालेज में दाखिला ले सकेंगे।

डीएन कालेज में फिजिकल प्रेजेंस के लिए आज पहुंचें विद्यार्थी

कालेज के एडमिशन के नोडल ऑफिसर डा. विजय ङ्क्षसह के अनुसार कालेज में दूसरी मेरिट के अनुसार फीस भरने का आज अंतिम दिन था। शुक्रवार को सुबह 9 बजे से विद्यार्थियों के फिजिकल प्रेजेंस के लिए नाम लेने शुरु कर देंगे। फिजिकल प्रेजेंस में कोई भी विद्यार्थी शामिल हो सकता है, चाहे उसने किसी भ कालेज में दाखिला लिया हो या न लिया हो।

गवर्नमेंट पीजी कालेज में कल होगी बीएससी की फिजिकल प्रेजेंस

शहर के सबसे प्रमुख गवर्नमेंट पीजी कालेज में विद्यार्थियों के प्रदर्शन के बाद फिजिकल प्रेजेंस का शैड्यूल देर शाम को जारी कर दिया गया। गवर्नमेंट पीजी कालेज के प्राचार्य डा. पीएस रोहिल्ला के अनुसार बीएससी की सभी स्ट्रीम मेडिकल और नॉन मेडिकल के लिए फिजिकल प्रेजेंस 13 जुलाई, सभी बीए के लिए 16 जुलाई और बीकॉम के लिए फिजिकल प्रेजेंस 17 जुलाई को होगी।

गवर्नमेंट गल्र्स कालेज ने जारी की फिजिकल प्रेजेंस, आज होंगे दाखिले

कालेज प्रशासन के अनुसार उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी विद्यार्थियों के पास मैसेज भेजकर 11 जुलाई को फिजिकल प्रेजेंस संबंधी जानकारी लेने को कहा था। तो बड़ी संख्या में विद्यार्थी कालेज में दाखिला लेने के लिए आ गए थे। ऐसे में वीरवार को ही फिजिकल प्रेजेंस के लिए उनके साइन करवा लिए थे और मेरिट लिस्ट जारी कर दी थी। ये विद्यार्थी कल तक फीस भरकर दाखिला ले सकेंगे।

छाजुराम जाट कालेज में भी दाखिले के लिए आज पहुंचें

कालेज के एडमिशन नोडल ऑफिसर डा. शमशेर ङ्क्षसह के अनुसार वीरवार को बड़ी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे थे। सभी कोर्सों के विद्यार्थियों से फिजिकल प्रेजेंस की लिस्ट को लेकर साइन करवा लिए गए थे और उनकी मेरिट लिस्ट तैयार कर हो गई है, जो शुक्रवार को सुबह जारी कर दी जाएगी। फिजिकल प्रेजेंस में जिन विद्यार्थियों का नाम आएगा, वे 15 जुलाई तक कालेज में आकर दाखिला ले सकेंगे। यहां बीए में 386 सीटें खाली हैं और अंतिम कट ऑफ 68.8 फीसद रही है।

इंपीरियल कालेज में आवेदन से वंचित विद्यार्थी भी ले सकेंगे दाखिला

तोशाम रोड स्थित इंपीरियल कालेज के प्राचार्य डा. सुरेंद्र ङ्क्षसगला ने बताया कि कालेज में फिजिकल प्रेजेंस के लिए जो भी विद्यार्थी आएगा, उसका दाखिला होगा। जिन विद्यार्थियों ने अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं किया था, उनके लिए भी कालेज ने अपना पोर्टल खुलवा लिया है। विद्यार्थी कालेज में आकर दाखिला ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.