विजेता खिलाड़ी 9-10 अक्टूबर को राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे

जागरण संवाददाता, हिसार : डाबडा चौक के पास पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान हरियाणा के नए राज्य कार्यालय में हरियाणा योगासन स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन हिसार की जिला इकाई की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष कौशल्या सोनी ने की व इंडियन योग एसोसिएशन के राज्य सचिव ईश कुमार आर्य मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

योगासन स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन हिसार के जिला सचिव योगाचार्य प्रकाश ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य एसोसिएशन के निर्देशानुसार दो व तीन अक्टूबर को जिला स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्ग में हिसार जिले के समस्त महिला व पुरुष खिलाड़ी भाग लेंगे।

इंडियन योगा एसोसिएशन के राज्य सचिव एवं भारत स्वाभिमान के राज्य प्रभारी ईश आर्य ने बताया कि जिला स्तर पर विजेता खिलाड़ियों को 9-10 अक्टूबर को होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा योग को खेलों की श्रेणी में शामिल कर लिया गया है और यह खेल अब खेलो इंडिया में भी शामिल हो चुका है। इस बैठक में योगाचार्य प्रकाश को हिसार योगासन स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन का जिला सचिव व डा. श्योनंद को तकनीकी सचिव के रूप में नए दायित्व प्रदान किए गए। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष जोगेन्द्र दलाल, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र वशिष्ठ, मुकेश कुमार, आचार्य मानव, कविता शर्मा, शालू, रत्नेश, प्रशांत, महेंद्र सिंह मलिक, डा. त्रिभुवन भारद्वाज, डा. मुकेश कुमार, कौशल्या सोनी, आचार्य प्रकाश, सोनू, सौरभ उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran