Move to Jagran APP

सिरसा में ठेकेदार से ठगे 20 लाख रुपये, स्मार्ट मीटर लगाने का दिया था झांसा, आप न करें ये गलती

सिरसा जिले में चार लाख मीटर लगाने हैं और प्रति मीटर के दस रुपये मिलेंगे। इसके बाद चार अगस्त 2020 को डबवाली तहसील में एग्रीमेंट हो गया। इसके बाद उन्हाेंने अपनी फर्म से 19 लाख रुपये इगल आइ स्टडीज के फर्म के खाते में जमा करवा दिये।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 12:45 PM (IST)
सिरसा में ठगों ने ठेकेदार को बनाया निशाना।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में बिजली के चार लाख स्मार्ट मीटर लगाने का झांसा देकर डबवाली की फर्म आरके मेन सप्लाइ एंड सर्विस के साथ 20 लाख रुपये की ठगी कर ली। इस मामले में फर्म संचालक रवि निवासी रिसालियाखेड़ा की शिकायत पर डबवाली थाना पुलिस ने रामनारायण उर्फ अमृत निवासी जम्मू बस्ती अबोहर जिला फाजिल्का जोकि इगल आई स्टडीज एजुकेशनल चेरिटेबल ट्रस्ट के डायरेक्टर हैं तथा मोहाली निवासी कुलविंद्र सिंह व ट्रस्ट के अन्य पार्टनर निवासी पुरानी कोर्ट कश्मीरी गेट दिल्ली के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। 

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार

पुलिस को दी शिकायत में रवि ने बताया कि उनकी फर्म आरके मेन सप्लाई एंड सर्विस है जो ठेकेदारों काे काम के लिए लेबर उपलब्ध करवाती है। बीती एक जुलाई 2020 को राम नारायण व कुलजिन्द्र सिंह मंडी डबवाली में आये और बताया कि उनके पास सिरसा जिले में हरियाणा सरकार की तरफ से प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का आर्डर है। उन्होंने बताया कि हम आपके साथ कांट्रेक्टर करना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने कागजीत कार्रवाई करते हुए अपने खाते में एग्रीमेंट के तौर पर 75 हजार रुपये पहले डलवा लिये। उसके बाद तय हुआ कि चार अगस्त 2020 को फाइनल एग्रीमेंट होगा। आरोपितों ने उन्हें बताया कि एग्रीमेंट से पहले उन्हें मीटर लगाने का सारा सामान उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इन बातों को लेकर आरोपित पर हुआ था शक

सिरसा जिले में चार लाख मीटर लगाने हैं और प्रति मीटर के दस रुपये मिलेंगे। इसके बाद चार अगस्त 2020 को डबवाली तहसील में एग्रीमेंट हो गया। इसके बाद उन्हाेंने अपनी फर्म से 19 लाख रुपये इगल आइ स्टडीज के फर्म के खाते में जमा करवा दिये। इसके बाद जब उनसे मीटर इंस्टाल करने के लिए सामान मांगा गया तो कुलजिंद्र सिंह ने कहा कि इस समय कोरेाना काल चल रहा है साथ ही किसानों की हड़ताल चल रही है। आप रूको। हम काम सिरसा जिले में करवाएंगे इस तरह चलते चलते जून 2021 का अगया । एग्रीमेंट के मुताबिक उन्होंने बैंक व कैश के रूप में 20 लाख रुपये लेकर उन्हें बहलाते फुसलाते रहे। बात में हमें शक हुआ तो पता चला कि सरकार की तरफ से सिरसा जिले में प्रीपेड मीटर इंस्टाल करने का कोई मिशन सिरसा में नहीं है। 

इन बातों के सहारे की ठगी

इसके बाद जब आरोपितों से स्पष्टीकरण मांगा तो उन्होंने कहा कि वे 21 जुलाई 2021 से अपने इकरारनामे के तहत सिरसा जिले में प्रीपेड स्मार्ट मीटर इंस्टाल करने का काम शुरू करवाएंगे। बाद में उन्हें मालूम हुआ कि रामनारायण व अन्य आरोपितों ने जालसाजी करके धोखे व कपट से उनके साथ ठगी की है। आरोपितों के पास हरियाणा सरकार व विद्युत निगम की तरफ से सिरसा जिले में प्रीपेड मीटर इंस्टाल करने का कोई लाइसेंस व परमिशन नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.