Move to Jagran APP

हिसार शहर में विकास को मिलेगी रफ्तार, राजगुरु मार्केट में बनेगी पार्किंग तो कई वार्डों में सड़के

निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता ने शहर के विकास कार्यों को रफ्तार देने की तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में सोमवार को शहर में राजगुरु मार्केट में पार्किंग निर्माण कार्य का शिलान्यास सहित कई कार्यों का शुभारंभ करेंगे। जिसमें शहर में बदहाल सड़कों के नवीनीकरण का कार्य किया जाएगा।

By JagranEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 26 Sep 2022 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 11:40 AM (IST)
निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता आज शहर के कई वार्डों का करेंगे दौरा, 5 विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास

जागरण संवाददाता, हिसार : बारिश व अन्य कारणों से शहर के विकास की गति धीमी हो चुकी थी। अब निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता ने शहर के विकास कार्यों को रफ्तार देने की तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में सोमवार को शहर में राजगुरु मार्केट में पार्किंग निर्माण कार्य का शिलान्यास सहित कई कार्यों का शुभारंभ करेंगे। जिसमें शहर के कई क्षेत्रों में बदहाल सड़कों के नवीनीकरण का कार्य किया जाएगा। उन सड़कों को दुरूस्त करवाया जाएगा। यानि नए सिरे से उनका निर्माण कार्य करेंगे। इसी कड़ी में आज शहर की सरकार यानि मेयर व पार्षद भी इन विकास कार्यों के शिलान्यास पर मौजूद होंगे। साथ ही क्षेत्र का भ्रमण भी करेंगे।

loksabha election banner

इन विकास कार्यों का होगा शिलान्यास

- राजगुरु मार्केट स्थित पंजाबी धर्मशाला के सामने खाली जमी पर पार्किंग निर्माण कार्य करवाया जाएगा।

- पारिजात चौक से ओबीसी बैंक साइड लाइन की सड़क का निर्माण होगा। यह सड़क सीसी की बनाई जाएगी।

- महावीर कालोनी स्थित चौक से त्रिवेणी पार्क तक भी सीसी की सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

- आजाद नगर स्थित श्मशानघाट में कई विकास कार्य करवाया जाएंगे। ताकि वहां उचित व्यवस्थाएं हो सकें।

- वार्ड-19 की साकेत कालोनी क्षेत्र में बने नरेंद्र शर्मा मेमोरियल पार्क में भी मौजूदा स्थिति का जायजा लिया जाएगा। वहां पर जो ओर नए विकास कार्य करवाने है वे भी करवाए जाएंगे।

अधिकारी व कर्मचारी भी होंगे मौजूद

शहर निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता की ओर से विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान उनके साथ मेयर गौतम सरदाना और पार्षद मौजूद होंगे। इसके अलावा नगर निगम के अफसरों व कर्मचारियों को भी मौके पर मौजूद होने के संबंध में दिशा निर्देश मेयर की ओर से दिए गए है। साथ ही पार्षदों से भी आग्रह किया गया है कि सभी इस दौरान मौजूद रहें।

-----शहर के कई विकास कार्य करवाए गए है और ओर भी विकास कार्य शुरू करवाए जाएंगे। इसमें पार्किंग से लेकर सड़कों के निर्माण तक शामिल है।

- डा. कमल गुप्ता, शहरी निकायमंत्री, हरियाणा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.