Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बावजूद रोहतक में गोली मारकर बैंक में लूट करने आए बदमाशों का नहीं लग सका सुराग

मकड़ौली रोड पर गांव के पास ही एक्सिस बैंक की शाखा है। दो बाइकों पर पांच बदमाश वहां पर पहुंचे। जो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। सबसे पहले एक बदमाश बैंक के अंदर घुस गया। गेट पर तैनात गार्ड को गोली मार दी थी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 03:45 PM (IST)
लॉकडाउन के बावजूद रोहतक में गोली मारकर बैंक में लूट करने आए बदमाशों का नहीं लग सका सुराग
रोहतक में एक्सिस बैंक में पहुंचे थे बाइक सवार पांच बदमाश, टोकने पर गार्ड को मार दी थी गोली

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा में सात दिन का संपूर्ण लॉकडाउन जारी है। पुलिस चौक चौराहों पर है तो चोर मौके का फायदा उठा रहे हैं। चोरी की वारदात बढ़ गई हैं तो रोहतक में तो बैंक लूटने का प्रयास किया गया। मकड़ौली रोड पर एक्सिस बैंक में लूट के इरादे से आए पांच बदमाशों ने सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गया। हालांकि घायल होने के बाद भी गार्ड ने साहस का परिचय देते हुए बदमाशों का पीछा किया, जिस पर बदमाश वहां से भाग निकले और बैंक में लूट की वारदात होने से बच गई। पांचों बदमाश सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने घायल गार्ड के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। मगर अभी तक कुछ पता नहीं लग सका है।

loksabha election banner

मकड़ौली रोड पर गांव के पास ही एक्सिस बैंक की शाखा है। सोमवार दोपहर के समय दो बाइकों पर पांच बदमाश वहां पर पहुंचे। जो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। सबसे पहले एक बदमाश बैंक के अंदर घुस गया। गेट पर तैनात गार्ड धामड़ गांव निवासी 35 वर्षीय वीरेंद्र ने उसे टोक दिया और बैंक में आने की वजह पूछी। इसी बीच बदमाश ने उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी। दूसरे बदमाश भी वहां पर आ गए। तभी एक बदमाश ने गोली चला दी, जो वीरेंद्र की कनपटी को छूती हुई निकल गई और वह लहुलूहान हो गया।

गोली की आवाज सुनकर बैंक के अंदर का स्टाफ और आसपास के लोग उस तरफ दौड़े। जिस पर बदमाश वहां से भागने लगे। वीरेंद्र ने घायल होने के बावजूद उनका पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन वह भागने में कामयाब हो गए। सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शमशेर सिंह और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया। जिसमें पांचों बदमाश दो बाइकों पर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। उधर, घायल वीरेंद्र को पीजीआइएमएस में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

जैसा कि गार्ड ने पुलिस को बताया

मैं अपनी ड्यूटी पर था, तभी एक बदमाश ने बैंक के अंदर एंट्री की। कोरोना संक्रमण की वजह से बैंक में कम ही लोग थे। शक होने पर मैंने बदमाश को टोका, जिस पर उसने हाथापाई शुरू कर दी। फिर भी मैंने उनका मुकाबला किया। इसी बीच एक बदमाश ने गोली चला दी, जो कनपटी को छूती हुई निकल गई। बदमाश दो बाइक पर आए थे, जिन्हें पकड़ने का भी प्रयास किया था, लेकिन वह फरार हो गए।

बैंक के पास बन रहा है ऑक्सीजन प्लांट

जिस स्थान पर यह वारदात हुई है उसके बिल्कुल पास में ही हाल ही में ऑक्सीजन प्लांट को स्वीकृति मिली है। जहां पर ऑक्सीजन प्लांट को तैयार करने का काम भी जोर-शोर से चल रहा है और कर्मचारी भी मौजूद रहते हैं। इसके अलावा पास ही में एक परचून की दुकान भी है। पुलिस ने आसपास के लोगों से भी बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई है।

वर्जन

बदमाश लूटपाट की नीयत से बैंक में आए थे, लेकिन गार्ड ने उनका डटकर मुकाबला किया। घायल गार्ड की हालत में सुधार है। जिसके बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

- इंस्पेक्टर शमशेर सिंह, थाना प्रभारी सदर

-- -- -- -- -- -- -- -- -

विनीत तोमर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.