हिसार, जेएनएन। शहर में डेंगू का प्रकोप दिनोदिन बढ़ता जा रहा है। डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 40 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं। हालांकि पिछले साल की तुलना में अब तक डेंगू के मामले काफी कम आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हालांकि लगातार डेंगू व मरीजों के लिए फोगिंग करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद डेंगू व मलेरिया के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। आसपास गांव से अन्य जिलों से डेंगू संभावित मरीज इलाज के लिए हिसार के निजी अस्पतालों में दाखिल हो रहे हैं। जिनमें से एक-दो डेंगू पॉजिटिव केस सामने लगातार सामने आ रहे हैं। डेंगू में प्लेटलेट्स कम होने से रोगियों की हालत बिगड़ रही है। डेंगू संभावित मरीज शहर से बाहर भी इलाज के लिए जा रहे हैं।

स्मॉग ने फिर से बढ़ाए सांस व आंखों के मरीज

इधर स्मॉग ने फिर से सांस, दमा व आंखों के मरीजों की संख्या बढ़ा दी है। मंगलवार को अवकाश होने के कारण जहां सांस की बीमारी से संंबंधित मरीज सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में इलाज के लिए पहुंचे। वहीं बुधवार को ओपीडी में सांस व दमे के करीब 40 मरीज उपचार के लिए पहुंचे। वहीं आंखों में जलन के भी करीब 30 मरीज सिविल अस्पताल पहुंचे।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप