Move to Jagran APP

चंडीगढ़ से हिसार आते-आते बीच में ही लापता हो गई शहर के इस अहम प्रोजेक्ट की फाइल

चीफ इंजीनियर राकेश मनोचा ने फाइल के चंडीगढ़ नहीं आने की बात कही है। अब फाइल गई कहां यह देखने वाली बात है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 07:19 PM (IST)
चंडीगढ़ से हिसार आते-आते बीच में ही लापता हो गई शहर के इस अहम प्रोजेक्ट की फाइल
चंडीगढ़ से हिसार आते-आते बीच में ही लापता हो गई शहर के इस अहम प्रोजेक्ट की फाइल

जेएनएन, हिसार : दिल्ली रोड पर बरसाती नाले के सही नहीं होने से हालात काफी ज्यादा खराब हैं। पीडब्ल्यूडी को बरसाती नाला बनाने के लिए नगर निगम से पत्र मिला तो उन्होंने फाइल पंचकूला भेज दी। मगर चीफ इंजीनियर राकेश मनोचा ने फाइल के चंडीगढ़ नहीं आने की बात कही है। अब फाइल गई कहां यह देखने वाली बात है। हालात यह है कि दिल्ली रोड पर टूटे नाले से पानी निकल रहा है तो बरसात का पानी भी सड़क पर खड़ा रहने से नई सड़क टूट चुकी है।

loksabha election banner

दिल्ली रोड को करोड़ों रुपये की लागत से नया बनाया जा रहा है। इसके तहत सड़क निर्माण के अलावा बरसाती नाला बनाने का भी प्रावधान रखा गया है। लेकिन काम शुरू होने के बाद नगर निगम की तरफ से बरसाती नाला बनाने का पत्र मिला। इसके बाद एस्टीमेट की फाइल बनाकर पंचकूला उ'च अधिकारियों को भेज दिया। पिछले लंबे समय से फाइल पंचकूला कार्यालय में होने की बात कही जा रही है। वहीं चीफ इंजीनियर उनके पास किसी प्रकार की फाइल अभी तक नहीं आने की बात कह रहे है।

नाले से बह रहा पानी

बरसाती नाला काफी पुराना होने के कारण यह टूट चुका है। इसको काफी बार ठीक करने के लिए काम हो चुके है लेकिन वह ठीक नहीं हुआ। बरसात नहीं होने के बावजूद नाले से पानी निकल कर सड़क पर आ रहा है। वहीं अब कुछ दिनों से बरसात होने के कारण हालात और ज्यादा खराब हो गई है। पिछले दिनों बनाई गई नई सड़क पर पानी से टूट गई है। साथ ही सेक्टर 9-11 मोड़ पर सड़क के ऐसे हालात है कि आए दिन का दुपहिया वाहन चालक फिसलता है। बजरी बिखरी हुई है।

छह किलोमीटर का बनना है बरसाती नाला

पीडब्ल्यूडी की तरफ से दिल्ली रोड पर करीब छह किलोमीटर का बरसाती नाले का निर्माण किया जाना है। ¨जदल पुल से लेकर फव्वारा चौक के हिस्से को बनाने के लिए अभी फाइल गई हुई जबकि सिरसा चुंगी से सिविल अस्पताल तक के नाले का निर्माण शुरू किया गया है।

दिल्ली रोड पर बरसाती नाले को बनाने की फाइल पंचकूला उ'च अधिकारियों को भेजी हुई है। वहां से इजाजत मिलने के बाद इसका काम शुरू कर दिया जाएगा।

- विशाल कुमार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी

दिल्ली रोड पर बरसाती नाले को बनाने की इजाजत देने की फाइल मेरे पास नहीं आइ है। यदि आती तो जनता के हित में उसे पास कर दिया जाता।

- राकेश मनोचा, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.