Move to Jagran APP

दैनिक जागरण संग शहरवासियों ने दी कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि

एचएयू के चार नंबर गेट से लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक तक निकाला कैंडल मार्च। शहीद स्मारक में सैकड़ों लोगों ने कारगिल के शहीदों को किया नमन।

By manoj kumarEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 04:35 PM (IST)
दैनिक जागरण संग शहरवासियों ने दी कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि
दैनिक जागरण संग शहरवासियों ने दी कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि

जेएनएन, हिसार : देश की सीमा की रक्षा करते हुए 20 साल पहले कारगिल में हुए युद्ध में अपने जीवन को कुर्बान करने वाले शहीदों को दैनिक जागरण और शहरवासियों ने मिलकर नमन किया। कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर शहरवासियों संग एचएयू के चार नंबर गेट से कैंडल मार्च निकाला गया। लघु सचिवालय के साथ मौजूद शहीदी स्मारक पर वीरों की शहादत को सभी ने सलाम कर याद किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। लोगों ने फौजियों की कुर्बानी को याद कर उनको सेल्यूट किया। इस दौरान दैनिक जागरण हिसार यूनिट के महाप्रबंधक राहुल मित्तल भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए दैनिक जागरण की तरफ से कैंडल मार्च आयोजित किया था। इसको लेकर एचएयू के गेट के सामने बच्चे, युवा और बुजुर्ग एकजुट हुए। दैनिक जागरण की ओर से श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शहरवासी लघु सचिवालय के लिए रवाना हुआ। हाथों में मोमबत्ती लिए हुए सभी ने वीरों के शौर्य को सलाम किया। इस दौरान सेना के रिटायर्ड अधिकारियों से लेकर सरकारी विभागों के रिटायर्ड अधिकारी व महिलाएं भी शामिल रही।

यह बोले शहरवासी

जिन वीरों ने हमारे देश के सम्मान व सुरक्षा के लिए अपनी जान दी श्रद्धांजलि देकर हम उनको नमन करते है। वीरों ने हमारी सुरक्षा कर हमें गर्व व फर्क प्रदान किया।

- मेजर प्रेमचंद चौहान

कैंडल मार्च निकालकर हम अपनी युवा पीढ़ी को देश के लिए शहीद हुए वीरों के बारे में जागरुक कर रहे है। उन्हें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करते है। इस प्रकार के कार्यक्रम समाज में अवश्य होने चाहिए।

- कर्नल सुंदर सिंह

देश के लिए जवानों ने अपनी कुर्बानी दी थी। आज उनको हर व्यक्ति को याद करना चाहिए। श्रद्धाजंलि सभा में सभी को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। इससे हमारी आगामी पीढ़ी में सकारात्मक संदेश जाएगा।

- यशवंत सिंह बादल, अध्यक्ष एचएयू वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद

यह रहे कैंडल मार्च में मौजूद

इसमें भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कैमरी, कांग्रेस नेता अनिल मान, वरिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल, पार्षद जगमोहन मित्तल, कांग्रेस नेता एवं अधिवक्ता हरपाल सिंह बूरा, बीर सिंह ख्यालिया, संदीप यादव, अधिवक्ता श्वेता शर्मा, अधिवक्ता आयना आर्य, भीख नहीं किताब दो संस्था की अध्यक्ष अनू चिनिया, निशा, सुशील खंरीटा, कर्नल चंद्र सिंह रेड्डू, छत्रपति शिवाजी स्मारक समिति के अध्यक्ष दीपक कुमार, चेतना कौशिक, हितेश ग्रोवर, अंकुर चिनिया, मुनीष प्रजापति, मनवीर सांगवान, आदि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.