Move to Jagran APP

आप न करें ऐसे गलती, शातिर ठग ने युवक को एक रुपया देकर खाते से उड़ा लिए 75 हजार रुपये

एक युवक एक शख्स को फोन पर बोलता है कि आपके पापा से बात हुई है आपके खाते में पैसे डालने हैं। युवक बाेलता है डाल दो तो एक रुपया फोन-पे से उसके पास आता है लेकिन अगले ही पल उसके खाते से 75 हजार रुपये साफ हो जाते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 03 Oct 2022 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 04:28 PM (IST)
आप न करें ऐसे गलती, शातिर ठग ने युवक को एक रुपया देकर खाते से उड़ा लिए 75 हजार रुपये
बहादुरगढ़ में साइबर ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के पटेल नगर में रहने वाले एक युवक के पास फोन आता है। वह फोन उठाता है तो दूसरी तरफ से शख्स बोलता है कि आपके पापा से बात हुई है, आपके खाते में पैसे डालने हैं। युवक बाेलता है डाल दो, तो एक रुपया फोन-पे से उसके पास आता है, लेकिन अगले ही पल उसके खाते से 75 हजार रुपये साफ हो जाते हैं। पैसे कटने के बाद युवक को पता चलता है कि उसके साथ तो ठगी हो गई। यह घटना 21 सितंबर को बहादुरगढ़ में हुई।

loksabha election banner

शिकायत के बाद सोमवार को सेक्टर-छह थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। सोनीपत के गांव रौलद लतीफपुर निवासी गोपाल फिलहाल बहादुरगढ़ के पटेल नगर में 66 फुटा रोड पर रहता है। उसके पास 21 सितंबर की सुबह साढ़े 11 बजे फोन आया। जैसे ही उसने फोन उठाया तो दूसरी तरफ से शख्स बोला कि आपके पापा से बात हुई है। कुछ पैसे देने है। अज्ञात शख्स ने खाते में पैैसे डालने की पेशकश की तो गोपाल ने भी हां कर दी। उसने समझा कि काेई पैसे सच में दे रहा है।

इसके बाद फोन पे के माध्यम से एक रुपया उसके खाते में आया। मगर इसके बाद उसके एसबीआइ के खाते से पहले 25 हजार और दूसरी बार 49999 रुपये आनलाइन कट गए। इसके बाद गोपाल ने पता किया। उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अब तक वह अपने स्तर पर इस बारे में पता करने के लिए जुटा रहा। बैंक मेें घूमता रहा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह से ठगी की बहादुरगढ़ में कई घटनाएं हो चुकी हैं। फोन करने वाले शातिर पहले तो नाम पूछते है और फिर घर के किसी सदस्य का परिचित बताकर कहते हैं कि फलां से बात हो गई है। कुछ पैसे देने है। ऐसे में कई लोग इन बातों में उलझकर पैसे गंवा चुके हैं। ताजा घटना में भी शातिर ठग एक रुपया देकर 75 हजार का चूना लगा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.