Move to Jagran APP

भिवानी में फेसबुक पर लाइव हो गोली मार सुसाइड करने के मामले की जांच में जुटी साइबर सेल

भिवानी में फेसबुक पर लाइव आकर गोली मारकर आत्महत्या के मामले में साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। उधर सिविल लाइन थाना प्रभारी विद्यानंद का तबादला कर दिया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 05:55 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 05:55 PM (IST)
भिवानी में फेसबुक पर लाइव हो गोली मार सुसाइड करने के मामले की जांच में जुटी साइबर सेल
भिवानी में फेसबुक पर लाइव हो गोली मार सुसाइड करने के मामले की जांच में जुटी साइबर सेल

भिवानी, जेएनएन। शहर की हुडा पार्क में रेवाड़ी के निजी अस्पताल में काम करने वाले साबूवीबाबू (38) द्वारा फेसबुक पर लाइव आकर गोली मारकर आत्महत्या के मामले में साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। उधर सिविल लाइन थाना प्रभारी विद्यानंद का तबादला कर दिया गया है। उन्हें भिवानी हटाकर जुई कलां थाना प्रभारी लगाया गया है। उनके स्थान पर करनाल से स्थानांतरित होकर आए इंस्पेक्टर विक्रांत सिंह को सिविल लाइन थाना प्रभारी लगाया गया है। अब वह इस मामले की जांच करेंगे। इसके साथ ही मामले की जांच साइबर सेल टीम को सौंपी गई है। साइबर सेल ही साबू की फेसबुक से जुड़े हर व्यक्ति की चेटिंग की जांच करेगी।

loksabha election banner

वीरवार को रात करीब दो बजे फेसबुक पर लाइव आकर हुडा पार्क में युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी पहचान रेवाड़ी निवासी साबू के रूप में हुई थी। साबू रेवाड़ी में आंखों के एक निजी अस्पताल में प्रशासक के तौर पर कार्यरत था। उसने फेसबुक पर डाले गए संदेश में अस्पताल स्टाफ को दोषी ठहराया है। मामले की जांच महिला थाना प्रभारी डीएसपी वीरेंद्र सिंह के मार्ग दर्शन में की जा रही है। इस घटनाक्रम के बाद एसपी ने सिविल लाइन थाना एरिया में अपराध रोकने में नाकाम रहे थाना प्रभारी विद्यानंद का जुई कलां थाने में तबादला कर दिया है, जबकि उनके स्थान पर करनाल से स्थानांतरित होकर आए इंस्पेक्टर को सिविल लाइन थाना प्रभारी लगाया गया है। अब वह इस मामले की नए सिरे से जांच करेंगे।

जल्द रेवाड़ी जाएगी जांच के लिए पुलिस टीम

सिविल लाइन थाना पुलिस द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया है। यह टीम रेवाड़ी जाकर आत्महत्या के लिए दोषी बताए जा रहे स्टाफ से पूछताछ करेगी। साथ ही अस्पताल के ड्यूटी संबधी रिकार्ड को भी खंगाला जाएगा।

साइबर सेल को सौंपी मामले की जांच

मामला लाइव फेसबुक से जुड़ा होने के कारण इस मामले की जांच मुख्य रूप से साइबर सेल को सौंपी गई है। साइबर सेल साबू की फेसबुक  पर की गई चेकिंग की जांच कर रही है। साथ ही उससे फेसबुक या वाट्सअप पर हुई बातचीत की जांच कर रही है, ताकि आत्महत्या के मुख्य कारणों का खुलासा हो सके।

जुई थाना प्रभारी दलबीर को भेजा पुलिस लाइन

सिविल लाइन थाना प्रभारी को जुई कलां थाना प्रभारी लगाया गया है तो इसके साथ ही वहां से जुई कलां थाना के प्रभारी दलबीर सिंह को खुड्डे लाइन लगाते हुए पुलिस लाइन भेज दिया है। पुलिस महकमें हुए फेरबदल से हड़कंप मचा हुआ है। दलबीर की भी कई शिकायतें एसपी के पास आ रही थीं।

लंबे समय से परेशान था साबु

आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट की एक लकीर को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन

साबु ने यह पोस्ट 18 जुलाई को अपनी फेसबुक पर डाली थी। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह पिछले काफी लंबे समय से परेशान था।

1700 लोगों ने देखा वीडियो

अब तक 10 लोगों ने फेसबुक पर लाइव वीडियो को शेयर किया तो 1700 लोग साबु की फेसबुक पर इस वीडियो को लाइव देख चुके हैं।

---पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अस्पताल स्टाफ या फिर जिन व्यक्तियों को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया गया है। उनकी जांच की जा रही है। इस मामले में वह वास्तव में दोषी है या नहीं इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। किसी के साथ ही अन्याय नहीं होगा।

- वीरेंद्र सिंह, डीएसपी, महिला थाना भिवानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.