Move to Jagran APP

दूध नहीं दिया तो गाय को पीट पीट कर मार डाला, जिसने भी देखा सिहर गया

हिसार के पटेल नगर में एक व्‍यक्ति ने समय पर दूध नहीं देने पर एक गाय को पीट पीट कर मार डाला। गाय को लोगों ने पीटते हुए तो देखा मगर किसी की पास जाने की हिम्‍मत नहीं हुई। गाय मर गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 10:20 PM (IST)
दूध नहीं दिया तो गाय को पीट पीट कर मार डाला, जिसने भी देखा सिहर गया
दूध नहीं दिया तो गाय को पीट पीट कर मार डाला, जिसने भी देखा सिहर गया

हिसार, जेएनएन। देश में गाय को माता की उपाधि दी जाती है, तो कुछ लाेग तो गाय की पूजा भी करते हैं। मगर हिसार के पटेल नगर में एक व्‍यक्ति ने समय पर दूध नहीं देने पर एक गाय को पीट पीट कर मार डाला। गाय को लोगों ने पीटते हुए तो देखा मगर किसी की पास जाने की हिम्‍मत नहीं हुई। एक पड़ोसी ने मारने के दौरान टोका तो उसे और गुस्‍सा आ गया और जोर से मारने लगा। हुआ ये कि गाय ने दम तोड़ दिया। पास ही गाय का बछड़ा भी बंधा हुआ था। लोगों को जब इस बारे में पता लगा तो वहां भीड़ जमा हो गई।

loksabha election banner

पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि गली में ही गाय का शव पड़ा हुआ था। गली के बीच में ही गाय को पीटा गया और वहीं पर उसकी मौत हो गई। आम लोग तो छोडि़ए इस घिनौने कृत्‍य को देख पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं गाय के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए लुवास भिजवाया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी व्‍यक्ति ने अपने गाय की पीट पीट कर हत्‍या कर दी। जानकारी के अनुसार आरोपित गाय काे सुबह खुला छोड़ देता था और सुबह और शाम दूध निकाल लिया करता था। मगर शुक्रवार को गाय ने दूध नहीं दिया, इस बात से व्‍यक्ति बेहद गुस्‍से में आ गया। पड़ोस के लोगों में भी रोष बना हुआ है। मां के शव को पास पड़े देख रहे बछड़े को ये तो नहीं पता कि हुआ क्‍या है, मगर मां को हिलते डुलते नहीं देख वह घबराया हुआ है।   

पटेल नगर में रविदास कालोनी स्थित पोस्ट ऑफिस के पास सुबह करीब 7 बजे मोहित उर्फ गोली अपनी गाय का दूध निकालने के हाथ लगाया। गाय ने हाथ लगाते ही युवक को लात मार दी। इससे गुस्साए युवक ने गाय के सिर और कमर पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। इस पर आसपास के लोगों ने युवक को रोका, मगर वह नहीं रुका। डंडे पडऩे से गाय खूंटे से बंधी छटपटाती रही। बछड़ा भी गाय के पास खड़ा था, वह भी डर के मारे उछलता रहा। मगर चार-पांच डंडे खाने के बाद गाय बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ी और कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। 

इस पर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस कुछ ही देर में मौके पर पहुंची। मगर घटना के बाद युवक फरार हो गया। पुलिस ने मोहित के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम सहित कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में पीएलए पुलिस चौकी से जांच कर रहे नसीब ने बताया कि लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय में गाय का पोस्टमार्टम करवाया गया है। विसरा जांच के लिए लैब भेजा गया है। इसकी चार दिन बाद रिपोर्ट आएगी।

----------

दूध निकालकर खुला छोड़ देता था पशु

पड़ोस में रहने वाले प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप ने बताया कि मोहित ने छह गाय बांध रखी हैं। दूध निकालने के बाद वह उन्हें खुला छोड़ देता है और सुबह-शाम को दूध निकालते समय गाय को पकड़कर लाकर बांध देता। शुक्रवार को भी युवक ने ऐसा ही किया। मगर गाय की गलती इतनी थी कि उसने दूध निकालने के समय युवक को लात मारकर दूर कर दिया। इससे युवक तिलमिला गया। इसके बाद उसने पास पड़े डंडे से पीटना शुरू कर दिया।

---------------------

''गाय को मारने के आरोपित पर पशु क्रूरता अधिनियम व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। युवक अभी फरार है, मगर वह जल्द ही पकड़ा जाएगा।

- रमेश कुमार, चौकी इंचार्ज, पीएलए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.