Move to Jagran APP

हिसार के अग्रोहा मेडिकल में कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, सैंपल रिपोर्ट का इंतजार

कोविड अस्पताल चिकित्सकों के अनुसार वृद्धा को तीन दिन से खांसी बुखार सांस लेने में तकलीफ होने के साथ छाती में दर्द की शिकायत थी। इसी को लेकर उसे आइसोलेशन में दाखिल किया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 08:34 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:34 AM (IST)
हिसार के अग्रोहा मेडिकल में कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, सैंपल रिपोर्ट का इंतजार
हिसार के अग्रोहा मेडिकल में कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, सैंपल रिपोर्ट का इंतजार

अग्रोहा (हिसार) जेएनएन। हिसार में कोरोना पॉजिटिव का अभी तक कोई मरीज नहीं है। एक महिला जिसे कोरोना हुआ था वह भी ठीक हो अपने घर पहुंच चुकी है। मगर अब एक चिंताजनक मामला सामने आया है। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल के आइसोलेशन में बुधवार को सुई भिवानी की एक वृद्धा को उपचार के लिए दाखिल करवाया गया।

loksabha election banner

कोविड अस्पताल चिकित्सकों के अनुसार वृद्धा को तीन दिन से खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होने के साथ छाती में दर्द की शिकायत थी। इसी को लेकर उसे आइसोलेशन में दाखिल किया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके शव को पूरी सुरक्षा के साथ कवर करवा कर मोर्चरी में रखवा दिया गया हैं।

रिपोर्ट आने के बाद मिलेगा शव

चिकित्सकों के अनुसार महिला के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। यदि सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आती हैं तो ही शव परिजनों को सौंपा जाएगा। यदि महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आती हैं तो शव का मेडिकल के क्रिमीनेशन सेंटर में ही क्रिमीनेशन करवा दिया जाएगा। चिकित्सकों के अनुसार रिपोर्ट आने में दो दिन का समय लग सकता हैं।

दाखिल हैं आइसोलेशन में

मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में आठ मरीज आइसोलेशन में दाखिल हैं। जिनमें से एक फतेहाबाद के जांडवाला निवासी युवक पॉजिटिव हैं। जिसका दूसरा सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा चुका हैं, जिसकी सैंपल रिपोर्ट अभी तक नहीं आई। वहीं एक आशंकित की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि छह अन्य आशंकितों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी हैं।

नारनौंद के एक युवक को भेजा आइसोलेट के लिए हिसार

नारनौंद : कस्बे के वार्ड नंबर-12 निवासी एक युवक कुछ दिन पहले ही गुवाहटी से अपने घर पर आया हुआ था। पिछले दो-तीन दिनों से उसको बुखार की शिकायत हुई और बुधवार की सुबह को बुखार के साथ-साथ उसको सांस लेने में भी परेशानी होने लगी तो उसके परिजन उसको लेकर कस्बे के सरकारी अस्पताल में चले गए। जहां पर डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हिसार रेफर कर दिया। जिसको हिसार में अलग से आइसोलेट में रखा गया है। उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को एहतियात के तौर पर अस्पताल में कार्यरत एक डाक्टर, स्टाफ नर्स सहित छह अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को कस्बे के राजकीय कालेज में अलग-अलग कमरों में रखा गया है। जैसे ही युवक की रिपोर्ट आ जाएगी उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। युवक को लेकर सारा दिन चर्चाओं का बाजार गर्म रहा कि नारनौंद में एक युवक को कोरोना हो गया है। इसको लेकर लोग घरों के अंदर ही रहे और अपने मोबाइल फोन पर मामले की पल-पल की रिपोर्ट लेते रहे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.