Move to Jagran APP

कोरोना वायरस पॉजिटिव फैक्ट्री गया ही नहीं, फिर भी सेक्टर 27, 28 में बना दिया कंटेनमेंट जोन

फैक्ट्री मालिक ने कंटेनमेंट जोन हटाने के लिए सीएमओ को दी शिकायत। सीएमओ ने जिला प्रशासन को भेजा मांगपत्र

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 09:44 AM (IST)
कोरोना वायरस पॉजिटिव फैक्ट्री गया ही नहीं, फिर भी सेक्टर 27, 28 में बना दिया कंटेनमेंट जोन
कोरोना वायरस पॉजिटिव फैक्ट्री गया ही नहीं, फिर भी सेक्टर 27, 28 में बना दिया कंटेनमेंट जोन

हिसार, जेएनएन। सेक्टर 27, 28 में रघुबीर सिंह मैसर्स चौधरी इंटरप्राइजेज के मालिक देवेंद सिंह ने मंगलवार को सीएमओ वहां से कंटनेमेंट जोन हटाने जाने की मांग की। सीएमओ ने दिए गए मांगपत्र को जिला प्रशासन को भेजा है। मांगपत्र में देवेंद्र ने बताया कि उसका वर्कर जो कोरोना पॉजिटिव मिला है, वह लॉकडाउन से पहले काम छोड़ कर चला गया था। करीब 20 दिन पहले उसने दोबारा काम करने के लिए कहा तो उसको आने के लिए बोला था। उसे दिल्ली से आना था। डा. रमेश पूनिया ने कहा था कि दिल्ली से उसे फैक्ट्री ना बुलाकर पहले सिविल अस्पताल में फ्लू क्लीनिक में भेज दो और सैंपल दिलवाकर होटल स्काई इन में क्वारंटाइन करवा देना। यहां पर लौटने पर उसका सिविल अस्पताल में सैंपल करवाकर होटल में क्वारंटाइन कर दिया था।

loksabha election banner

वह 25 जून से 28 जून तक वह होटल स्काई इन में रहा और वह फैक्ट्री में नहीं आया। उसकी 27 जून को रिपोर्ट आई तो पॉजिटिव मिली। इसके बाद उसे कोविड केयर सेंटर में भेज दिया गया। लेकिन फैक्ट्री में न आने के बावजूद फेक्टरी का कंटेनमेट जोन बना दिया गया है, जो बिलकुल सहीं नहीं है। अत: यहां से कंटेनमेंट जोन हटाया जाए। इस मामले में शिकायत मिलने पर सीएमओ ने जिला उपायुक्त को मामले से अवगत करवाते हुए कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग की।

कोरोना संक्रमित पाए जाने पर कंटेनमेंट जोन में 28 लोगों के लिए सैंपल

अग्रोहा : अग्रोहा में युवक के पॉजीटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट और बफर जोन क्षेत्र बना दिया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा अग्रोहा में चार प्वाइंट पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें अमृतलाल के घर से ङ्क्षपकी के घर तक व संजय जाखड़ के घर से लेकर राजबीर भांभू के घर तक, वहीं जाखड़ धर्मशाला से आरएमपी कंवर, आरएमपी राधेश्याम व आरएमपी बलवान के घर से गुरुद्वारा व स्टेडियम तक बफर जोन क्षेत्र बनाया गया है। इसके साथ कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र को सैनिटाइजेशन करने के निर्देश भी दे दिए गए है। इसके साथ कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने नाके लगा दिए है वहीं स्वास्थ्यकर्मी भी लोगों को संक्रमण के प्रति सुरक्षा एंव एहतियात बरतने के लिए परामर्श एवं जागरूक कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन में आने वाले घरों में 28 सदस्यों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर लैब में भेज दिए गए हैं। वहीं अग्रोहा मेडिकल के कोरोना अस्पताल से कोरोना संक्रमण ठीक होने के पश्चात महिला सहित चार लोगों को घर के लिए भेज दिया गया।  अग्रोहा मेडिकल के कोरोना अस्पताल में 17 जून को संक्रमण के कारण दाखिल किए गए  हांसी से दंपती और उनकी पुत्रवधू सहित हिसार के एक अधेड़ को घर पर क्वारंटाइन के लिए मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया। इसी के साथ अग्रोहा कोरोना अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट कर आठ रह गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.