Move to Jagran APP

हिसार से सांसद और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, वीडियो जारी कर की अपील

हिसार से सांसद और उनकी पत्‍नी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। हल्का बुखार होने पर दिल्ली स्थित एक अस्‍पताल में सैंपल करवाए थे। पीएलए स्थित आवास में जन समस्‍याएं सुनी थीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 08:13 PM (IST)
हिसार से सांसद और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, वीडियो जारी कर की अपील
हिसार से सांसद और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, वीडियो जारी कर की अपील

हिसार, जेएनएन। हिसार से लोकसभा सांसद और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सांसद व उनकी पत्नी को कोरोना संबंधित हल्के लक्षण हैं, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें अपने घर पर ही होम क्वारंटाइन किया गया है। उनके पर्सनल सेक्रेटरी विकास मलिक ने उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने दिल्ली स्थित एक अस्पताल में उनकी पत्नी व उनका कोरोना जांच के लिए सैंपल करवाया था। शनिवार को रिपोर्ट आई तो सांसद व उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिले। दोनों को हल्का बुखार है। जिसके चलते उन्होंने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था।

loksabha election banner

सांसद ने कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि बुधवार को ही वह अपने संसदीय क्षेत्र हिसार में पीएलए स्थित आवास पर आए थे। इस दौरान कई लोगों ने अपने कार्यो को लेकर उनसे मुलाकात की थी। पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी, मेयर गौतम सरदाना सहित कई भाजपा नेता इनसे हिसार में मिले थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने मास्क पहना था और शारीरिक दूरी का पालन भी किया था। लेकिन इसके बावजूद सांसद ने वीडियो जारी कर इन लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग जो उनके पास आए थे, जल्द से जल्द अपनी स्वास्थ्य जांच करवाएं व कोरोना से बचाव के लिए जरुरी उपाय अपनाए।  

26 जून को हांसी में आरएसएस नेता के पिता की मौत पर शोक व्यक्त करने पहुंचे थे

सांसद 26 जून को हांसी में आरएसएस नेता के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने हांसी आए थे। इसके बाद वह रेस्ट हाउस भी गए थे, इस दौरान कई बीजेपी नेता व अन्य लोगों से उनका संपर्क हुआ। करीब आधा घंटा वह वहां रूके थे। जिला स्वास्थ्य विभाग से सीएमओ डा. रत्नाभारती ने बताया कि उन्हें इस बारे में सूचना मिल गई है, हालांकि अभी पोर्टल पर उनके संक्रमित होने की अपडेट जारी नहीं हुई है। वहीं विभाग ने उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटानी शुरु कर दी है।

कोरोना केस मिलने पर जिला में 5 नए कंटेनमेंट जोन बनाए

नए कोरोना केस मिलने के बाद जिला में 5 नए स्थानों, संत नगर, सैनियान मोहल्ला, न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन, गांव सिवानी बोलान व पीरांवाली में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन बनाया गया है और इन क्षेत्रों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट व इंसीडेंट कमांडर भी नियुक्त किए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि सिविल सर्जन को निर्देश दिए गए हैं कि वे प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में आशा वर्कर्स व एएनएमएस की कम से कम एक टीम नियुक्त करें जो कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्‍क्रीनिंग व थर्मल स्‍कैनिंग करेंगी। इन टीमों के कार्यों की निगरानी व रिपोर्टिंग आदि के लिए सुपरवाइजर डॉक्टर्स की भी एक-एक टीम गठित की जाए। 

इन क्षेत्रों को बनाया है कंटेनमेंट जोन, यह तैनात किए अधिकारी

संत नगर 

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि संत नगर में मकान नंबर 719 को कंटेनमेंट जोन जबकि संत नगर के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक नेमटोलोजिस्ट डा. विनोद कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

सैनियान मोहल्ला

लालचंद के मकान नंबर 1240 से पवन कुमार पुत्र बंसीलाल के मकान नंबर 1237 तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि सैनियान मोहल्ला के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में हकृवि के सहायक प्रोफेसर डॉ. अनिल कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किया गया है।

न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन

लक्ष्मी देवी के मकान नंबर 19 के सभी फ्लोर को कंटेनमेंट जोन तथा मॉडल टाउन एक्सटेंशन के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में हकृवि के सहायक प्रोफेसर डा. संजय कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा एसडीओ आनंद श्योराण को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किया गया है।

गांव सिवानी बोलान

पाली चिमी के मकान से सुरेश पुत्र भूमा के मकान, चंद्रलाल किरयाणा स्टोर से सुभाष किरयाणा स्टोर तक के एरिया को कंटेनमेंट जोन तथा मक्का मस्जिद, श्रीबाला शॉप, अनिल वैल्डिंग शॉप, लकड़ी का आरा तथा बलजीत क्लॉथ हाउस के बीच के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में पीजीटी रणधीर ङ्क्षसह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा एसडीओ दीपांशु को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किया गया है।

गांव पीरांवाली

विजय के मकान से गुरमीत के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि गांव पीरांवाली के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में हकृवि के सहायक प्रोफेसर डॉ. देवेंद्र सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा एक्सईएन विनय लोहान को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.