हिसार/भिवानी, जेएनएन। भिवानी में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भिवानी के विधायक पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ के निजी सचिव सत्यनारायण गुर्जर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना पुष्टि के बाद विधायक सराफ सहित परिवार के सदस्यों व अड़ोस पड़ोस के लोगों सहित वर्करों की भी जांच की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम विधायक के निवास स्थान पर पहुंची और 70 से अधिक लोगों के सैंपल लिए। लॉकडाउन के दौरान विधायक सराफ ने कई सामाजिक कार्यों में हिस्सा लिया था। उनके निजी सचिव भी कई कार्यक्रमों में शामिल रहे थे। वहीं इनमें शामिल लोगों को विधायक की रिपोर्ट की चिंता सता रही है। 

वहीं अन्‍य दो और केस भी मिले हैं। गांव बामला में एक कोरोना के बाद दो और संक्रमित मरीज मिले हैं। दोनों की रिपोर्ट आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। उनकी ट्रेवल हिस्‍ट्री पता की जा रही। साथ ही परिवार के सदस्‍यों का सैंपल लिया जाएगा और उन्‍हें क्‍वारंटाइन रहने को कहा गया।

भिवानी के हालुवास गेट और नाथूवास में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के बाद से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप है। वहीं, गांव बामला के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए परिवार के छह सदस्यों को आइसोलेट किया गया है। इन सभी के सैंपल लेकर पीजीआइ भेजे गए है।

जिले में अब तक 14 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है। इनमें से पांच मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके है तो 8 एक्टिव मरीज अभी भी हैं। अब तक 2649 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके है। वहीं लोगों की स्‍क्रीनिंग लगातार जारी है। संदिग्‍धों पर भी नजर रखी जा रही है।  

पुलिस नाके से पुलिस कर्मचारियों सहित 14 व्यक्तियों मे लिए सैंपल 

बृहस्पतिवार को मोबाइल वैन द्वारा दिनोद गेट चौकी नाका से पुलिस कर्मचारियों सहित 14 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इसके साथ ही अनाज मंडी से 12 सैंपल व ईएसआई अस्पताल से सात सैंपल लेकर विभाग द्वारा कुल 108 सैंपल रोहतक भिजवाए गए है।  

कोरोना पॉजिटिव मिले गांव बामला के व्यक्ति के 6 परिवार वालों के लिए सैंपल 

कोरोना पॉजिटिव पाया गया गांव बामला निवासी व्यक्ति गुरूग्राम में जॉब करता है। 24 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गुरूग्राम में दाखिल है। सूचना प्राप्त होने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके परिवार के छह सदस्यों के 6 सैंपल लिए गए है। बृहस्पतिवार तक भेजे गए सैंपलों में से 224 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। आइसोलेशन वार्ड में 18 व्यक्तियों को रखा गया है।

डॉ. जितेंद्र कादयान, सिविल सर्जन भिवानी 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस