Move to Jagran APP

भाजपा से बागी हुए हनुमान, कांग्रेस ने पत्‍नी रेखा ऐरन को बनाया मेयर प्रत्‍याशी

इनेलो से भाजपा में शामिल हुए नेता हनुमान ऐरन पत्‍नी को मेयर पद का टिकट नहीं मिलने व गौतम सरदाना को प्रत्‍याशी बनाने को लेकर नाराज चल रहे थे। उन्‍होंने अब कांग्रेस का दामन थामा है

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 11:26 AM (IST)
भाजपा से बागी हुए हनुमान, कांग्रेस ने पत्‍नी रेखा ऐरन को बनाया मेयर प्रत्‍याशी

हिसार, जेएनएन। भाजपा की ओर से हाल में ही पार्टी ज्‍वाइन करने वाले गौतम सरदाना को मेयर सीट का टिकट मिलने के बाद हनुमान ऐरन की नाराजगी आखिरकार बुधवार को खुलकर सामने आ गई। हनुमान ऐरन ने भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसकी बदौलत कांग्रेस ने भी तोहफे के तौर पर उनकी पत्‍नी रेखा ऐरन को कांग्रेस की ओर से मेयर सीट का टिकट दिया है। ऐसे में अब नगर निगम चुनाव के सारे समीकरण बनते और बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं। मेयर सीट देने के फैसले को लेकर जिंदल हाउस विधायक और कुलदीप बिश्‍नोई की धर्मपत्‍नी रेनुका बिश्‍नोई भी पहुंची। रेखा ऐरन को टिकट देने के बाद उन्‍होंने पत्रकार वार्ता भी की।

loksabha election banner

बता दें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से अब तक मेयर सीट के लिए पूर्व मेयर शंकुतला राजलीवाला और रेखा सैनी को दावेदार माना जा रहा था, उनकी टिकट काट दी गई है। जिंदल हाउस पर चली लंबी बैठक के बाद पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने हनुमान ऐरन और उनकी पत्‍नी से लंबी बातचीत कर मेयर सीट सौंपने का निर्णय ले लिया। अब भाजपा में सक्रिय भूमिका में शामिल रहे युवा नेता हनुमान ऐरन भाजपा के वर्तमान मेयर पद के प्रत्‍याशी गौतम सरदाना को पछाड़ पाते हैं या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी। हांलांकि इनेलो की ओर से मेयर पद प्रत्‍याशी युवा नेता अमित सैनी भी मेयर पद पर जीत दर्ज कराने का दावा कर चुके हैं। ऐसे में इस बार नगर निगम चुनाव में टक्‍कर कांटे वाली होगी।

मंगलवार को दिनभर जिंदल हाउस और चौटाला हाउस पर इच्छुक उम्मीदवारों की गहमागहमी रही मगर प्रत्याशियों का एलान नहीं हो सका। जिंदल हाउस पर टिकट लेने वालों में हरि सिंह सैनी की पुत्रवधु रेखा सैनी और जिंदल हाउस के हाथों से नगर परिषद के प्रधान का पद झटकने वाले अरविंद खरींटा भी मेयर की टिकट वाली लाइन में खड़े नजर आए थे।

जिंदल हाउस पर टिकट लेने पहुंचे 11 दावेदार, सभी को नकारा

सावित्री जिंदल के आने पर कांग्रेस का मेयर का टिकट लेने वालों की लाइन लगी रही। टिकट लेने वालों में पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अरविंद खरींटा, बिहारी लाल राड़ा, पूर्व चेयरमैन बीर सिंह ख्यालिया, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर डीएन सैनी सहित कर्नल सुंदर सिंह, अश्वनी शर्मा, हरि सिंह सैनी की पुत्रवधु रेखा सैनी, राहुल तायल, प्रदीप कोहली और कृष्ण ऐरन नजर आए। मगर इन सभी को नकार दिया गया और कांग्रेस ने हनुमान ऐरन की पत्‍नी को इस सीट के लिए चुना है।

हनुमान की नाराजगी दूर करने में लगी रही भाजपा, मगर नहीं बनी बात

कैंप चौक स्थित फ्लैमिंगो ट्यूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को भाजपा की बैठक हुई। मेयर और पार्षद का भी टिकट उनकी हनुमान की झोली में नहीं आने की नाराजगी को दूर करने के लिए बड़े भाजपा नेता उनकी नाराजगी दूर करने में लगे रहे। मगर बात नहीं बनी और उन्‍होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

देवीलाल के साथी रहे रामकुमार सैनी के बेटे को मिला टिकट

इनेलो ने मेयर पद के लिए देवीलाल के साथी रहे रामकुमार सैनी के बेटे अधिवक्ता अमित सैनी को टिकट दिया है। रामकुमार सैनी 1975 से इनेलो से जुड़े हुए हैं। 1994 से 2013 तक वह लगातार इनेलो के हलका अध्यक्ष रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सहित जिले में भी महत्वपूर्ण पदों पर काबिज हुए हैं। वे सैनी सभा ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं और 30 सालों से रेलवे रोड दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। वहीं अमित सैनी जिला बार एसोसिएशन में सचिव, मीडिया प्रभारी और उप प्रधान जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। वे इनेलो के लीगल सेट के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.