Move to Jagran APP

कमांडो ने चलती ट्रेन से गिरे यात्री की पांच सेकेंड में बचा ली जिंदगी, वीडियो वायरल Hisar news

गोरखधाम एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म से रवाना होते ही ट्रेन के दरवाजे पर लटका एक यात्री हाथ छूटने से गाड़ी व प्लेटफॉर्म के बीच गैप में गिर गया। रेलवे के कमांडो ने झटके से उसे खींच लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:01 PM (IST)
कमांडो ने चलती ट्रेन से गिरे यात्री की पांच सेकेंड में बचा ली जिंदगी, वीडियो वायरल Hisar news
कमांडो ने चलती ट्रेन से गिरे यात्री की पांच सेकेंड में बचा ली जिंदगी, वीडियो वायरल Hisar news

हिसार, जेएनएन। जवान सीमा पर तो दुश्‍मनों से हमारी रक्षा करते हुए जान बचाते ही हैं, मगर देश के अंदर तैनान जवान भी मदद करने में पीछे नहीं हैं। एक ऐसा ही वाकया हिसार के रेलवे स्‍टेशन पर भी देखने को मिला। जब चलती ट्रेन से गिरे यात्री को महज पांच सेकेंड में ट्रेन के नीचे से खींच लिया और रेलवे के कोरस कमांडो ने उसकी जिंदगी बचा ली।

loksabha election banner

रेलवे सुरक्षा विशेष बल के जवानों ने बुधवार शाम साहस का परिचय दिया, दरअसल बुधवार को रामपाल समर्थकों और आर्मी की भर्ती के कारण रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई, जिसके कारण यात्रियों को ट्रेनों में लटक कर यात्रा करने पर मजबूर होना पड़ा। भीड़ के चलते ही यात्री ट्रेन के दरवाजों पर लटके हुए यात्रा कर रहे थे।

उसी दौरान गोरखधाम एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म नंबर 3 से रवाना होते ही एक यात्री चलती गाड़ी में हाथ छूटने से गिर गाड़ी व प्लेटफॉर्म के बीच गैप में जा गिरा। उसी वक्त प्लेटफॉर्म पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अपनी जान जोखिम में डालकर यात्री को प्लेटफॉर्म गैप से खींचकर बाहर निकाला।

तीन सीन में समझिए यात्री कैसे लटका हुआ था, कैसे गिरा और जवानों ने कैसे बचा ली जिंदगी

यात्री को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद पूछे जाने पर अपना नाम अरविंद बताया। यात्री उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गांव उरई का रहने वाला है। रेलवे पुलिस के ही कांस्टेबल द्वारा भीड़ को दिखाने के लिए की जा रही वीडियोग्राफी के दौरान यह हादसा हुआ, ड्यूटी पर तैनात कमांडो सानप महेश, चेतराम और कमलेश द्वारा युवक को हादसे का शिकार होने से बचा लिया गया। अब जिस किसी ने भी इस वीडियो को देखा तो जवानों की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है। यूजर्स कह रहे हैं कि जवानों के जज्‍बे को सलाम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.