Move to Jagran APP

चोरी मामले में सीआइए करेगी जांच, एसपी ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : बैंक कालोनी स्थित लीलू राम सैनी के मकान से पांच दोपहर को दो युवक अलमारी

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:14 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:14 AM (IST)
चोरी मामले में सीआइए करेगी जांच, एसपी ने दिए आदेश
चोरी मामले में सीआइए करेगी जांच, एसपी ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

बैंक कालोनी स्थित लीलू राम सैनी के मकान से पांच दोपहर को दो युवक अलमारी की चाबी बनाने के बहाने से लाखों रुपये के जेवरात और नकदी चुराकर ले गए थे। दोनों युवक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए थे और अर्बन एस्टेट पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवाया गया था। सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद पुलिस दस दिन बीत जाने के बाद चोरो को पकड़ नहीं पाई। पुलिस की इसी कार्यप्रणाली से खफा होकर सैनी परिवार और शहर के मौजिज लोगों ने एसपी शिवचरण से मुलाकात की। मुलाकात कर सारे गुहार लगाई की चोरों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। जिससे सामान और नकदी वापस मिल सके। एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि चोरी के मामले को सीआइए टीम को सौंप दिया गया है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। कोई कोताही चोरी के मामलों में नहीं बरती जा रही है।

..

यह है मामला

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार लीलूराम ने बताया था कि वह बैंक कालोनी में रहता है। शनिवार को परिवार की महिलाएं घर में मौजूद थी। पुरुष बाहर गए हुए थे। दोपहर को गली में दो युवक आए। वे यह पुकार रहे थे ताले को चाबी लगवा लो-चाबी लगवा लो। इस पर परिवार की महिलाओं ने उनको बुला लिया और घर की दो अलमारी दिखलाकर चाबी लगाने की बात कही। इस पर वे युवक चाबी लगाने का प्रयास करने लगे। परिवार की महिलाओं का ध्यान बंटा तो वे सोने के करीब 19-20 तोले के जेवर और 25 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर गए। मगर शातिर चोरों ने इसकी भनक महिलाओं को नहीं लगने दी। युवक वारदात कर खिसक गए। बाद में परिवार के सदस्यों ने अलमारी संभाली तो जेवर और नकदी गायब मिले। मामले की शिकायत 6 जनवरी को अर्बन एस्टेट चौकी में दी गई। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मुहैया करवाई गई। मगर पुलिस दस दिनों में चोर नहीं पकड़ पाई।

..

नहीं रूक रही चोरियां

शहर में चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को भी शहर में कई जगह पर चोरी के मामले दर्ज किए गए है। चोरियों ने चौकी और थानों में तैनात इंचार्जों की काबिलियत पर सवाल खड़े कर दिए है। दिन दहाडे से लेकर सर्द रातों में घरों को निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस हाथ मलती रह जाती है। सीसीटीवी फुटेज के बाद भी वह आज तक चोरों को नहीं पकड़ पाई।

.

मामला एक :: चंदन नगर से टावर की बैटरियां चोरी

बालसमंद रोड के चंदन नगर एक टावर से बैटरियां और अन्य सामान चोरी हो गया है। चोरी हुआ सामान लाखों रुपए कीमत का बताया जा रहा है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कंपनी के अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि चंदन नगर में उनकी कंपनी का टावर है। चोर वहां से 24 बैटरी, एलसीयू सहित अन्य सामान चुरा ले गए। चोरी हुआ सामान एक लाख से ज्यादा कीमत का है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

..........

मामला दो :: घर के बाहर सेंध लगाकर की लाखों की चोरी

सूर्य नगर निवासी सुरेश कुमार के घर मे सेंध लगाकर दो युवकों ने 50 हजार रुपये की नकदी व जेवरात चुरा लिए। वह राजस्थान के जिला टोंक के गांव करेडा में गया हुआ था। घर पर पिता रामफुल सैनी मौजूद थे। उस दौरान युवक घर से जेवरात और नकदी चोरी कर ले गए। सुरेश ने सूर्य नगर पुलिस चौकी में चोरी की शिकायत दर्ज करवाइ्र है।

पुलिस को दी शिकायत में सुरेश ने बताया कि वह सूर्य नगर की गली नंबर दस में रहता हूं। नौ जनवरी को अपने गांव करेडा बुर्ज, जिला टोंक (राजस्थान) में गया हुआ था। 12 जनवरी को सुबह के समय पिता रामफूल का फोन आया कि मकान में चोरी हो गई है। जब मैने घर आकर देखा तो 50 हजार रुपये और चांदी के जेवरात कमरबंद, तागडी वजन 500 ग्राम तीन पैरों के कडे चांदी के वजन करीब सवा किलो चोरी हुए है। सुरेश ने बताया कि जब उसने आस पास पता किया तो पड़ोसियों ने बताया कि दो युवक उसके घर के बाहर चक्कर लगा रहे थे। सुरेश ने पुलिस के सामने दो युवकों पर शक जाहिर किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हे।

..

मामला तीन :: बैंक खाते से उड़ाए 20 हजार रुपये, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, हिसार। किसी साइबर क्रिमिनल ने रावलवास खुर्द निवासी हनुमान ¨सह के सेक्टर 14 स्थित एसबीआई बैंक खाते से 20 हजार उड़ा लिए हैं। खाताधानक को चूना लगने का बाद में पता चला। उन्होंने बाद में इसकी शिकायत पुलिस को दी। खाताधारक ने बैंक के कर्मचारियों से भी बातचीत की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.