Move to Jagran APP

चुनाव का मजा तभी आता है जब सामने वाला मजबूत हो : सीएम

मुख्यमंत्री ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि सभी मिलकर उन्हें अगले चार जन्मों तक नहीं घेर सकते हैं। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा भ्रष्टाचारियों को घेरकर उन्हें जेल में डालने का काम करेगी

By Edited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 03:07 PM (IST)
चुनाव का मजा तभी आता है जब सामने वाला मजबूत हो : सीएम
चुनाव का मजा तभी आता है जब सामने वाला मजबूत हो : सीएम

हिसार, जेएनएन। पांच शहरों में निगम चुनाव है। निगमों के प्रचार अभियान में हिसार में मेरी अंतिम सभा है। निगमों में बीजेपी प्रत्याशियों को जिताना है। इस प्रकार के चुनावी मैदान में मजा तभी आता है जब सामने उसी प्रकार की टीम होती है। यहां तो सामने वाले दल मैदान छोड़कर ही भाग गए हैं। इनेलो ने कुछ साहस दिखाते हुए अपना प्रत्याशी उतारा है। पार्षद प्रत्याशी वह भी नहीं उतार पाया है।

loksabha election banner

यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुराना गर्वनमेंट कॉलेज मैदान में आयोजित जनविश्वास रैली के दौरान कही। उन्होंने कहा कि करनाल में एक ही प्रत्याशी को सभी पार्टी समर्थन दे रही हैं। इनेलो ने भी उसे सिंबल देने की कोशिश की मगर, उस प्रत्याशी ने सिंबल लेने से मना कर दिया। मुझे करनाल में घेरने के लिए सभी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। हताश लोगों का कहीं की ईट कहीं का रोड़ा, भानमती ने कुनबा जोड़ा वाला हाल है।

मुख्यमंत्री ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि सभी मिलकर उन्हें अगले चार जन्मों तक नहीं घेर सकते हैं। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा भ्रष्टाचारियों को घेरकर उन्हें जेल में डालने का काम करेगी, जिसको लेकर कार्रवाई भी चल रही है।

हुडा और हुड्डा के बीच अंतर को हमने बताया
सीएम मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जब भी हुडा की बात करते थे तो लोग वो हुड्डा समझ जाते थे। कुछ बोले जमीन वाला हुडा कहते, तो वो हुड्डा भी जमीन वाला हुआ। ऐसे में हमने हुडा का नाम बदल कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण रख दिया। आम आदमी ने सेक्टरों में मकान लिए हैं। किसानों को भी एन्हांसमेंट का पैसा देना है। वह मकान धारकों को देना पड़ेगा। न्यायालय पर मैं टिप्पणी कर नहीं सकता। हांसी में 35 करोड़ एन्हांसमेंट को 132 करोड़ बना दिया। लोग हाईकोर्ट में चले गए तो वह बढ़कर 1250 कर दी गई। हम जनता पर इतना पैसा डालेंगे तो वह चिल्लाएगी। इसलिए हमने सुप्रीम कोर्ट में जाकर कानून से कहा कि जमीन छोड़े दे। राष्ट्रपति ने साइन कर दिए। सुप्रीम कोर्ट ने केस वापस हाईकोर्ट भेजा की एन्हांसमेंट ठीक करें। उसके बावजूद जनता पर बोझ बढ़ रहा था। यह सब एचएसवीपी के भ्रष्ट कर्मचारियों की कमी थी। इन सबके बीच में प्लाट धारक पिस गया। हमने पूछा की प्लाट धारक की एन्हांसमेंट कितनी है। जब पता लगा तो हम हैरान रह गए और प्लाट धारक भी हैरान रह गए। 20 लाख रुपये के मकान पर 50 लाख रुपये एन्हांसमेंट के नोटिस भेज दिए गए। सरकार ने 40 फीसद की छूट दे दी। साथ ही पॉलिसी बनाई की एचएसआरडीसी और एचएसवीपी कभी एन्हांसमेंट नहीं देंगे। 1600 करोड़ पर छूट मिलने से 950 करोड़ रुपये लोगों ने भर दिए।

हिसार को चंडीगढ़ नहीं पर चंडीगढ़ वाले हिसार को देखने आएं ऐसा बना दूंगा : गौतम
भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी गौतम सरदाना ने कहा कि पहले की सरकार में जितना विकास हुआ है उससे कहीं अधिक विकास इन चार साल में हुआ है। आप लोग मेयर सीधा तय करने जा रहे हो। पहले किस प्रकार मेयर बनते थे। 20 पार्षद उसे चुनते थे, मगर अब सवा दो लाख मतदाता चुनेंगे। उनसे गलती नहीं हो सकती। निगम के कार्य सफाई, सीवरेज, सीसीटीवी कैमरे लगवाने और बेसहारा पशुओं के लिए पहले ही 50 एकड़ भूमि सीएम दे चुके हैं। जो रहा है जब बन जाएंगे पूरा कर देंगे। रेहड़ी और पटरी वालों के लिए विशेष योजना बनाएंगे। पार्किग, घर बैठे सुविधा हम देंगे। प्रदूषण रहित शहर बनाने का प्रयास करेंगे। चंडीगढ़ की तर्ज पर शहर का विकास करने का दावे किए जा रहे हैं। कुछ साल पहले पेरिस बनाने और मैग्नेट सिटी बनाने का वादा किया था। शुक्र है इंडिया में तो आ गए। चंडीगढ़ तो नहीं बना सकते, मगर हम ऐसा शहर बनाएंगे कि चंडीगढ़ वाले कहेंगे कि हिसार देखने चलते हैं। आप लोगों में से आधे लोगों के नाम मैं जानता हूं। मैं आपका और आप मेरे हैं। मैं संघर्ष जनता के लिए करता आ रहा हूं। कमल का बटन दबाकर मुझे मौका दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.