हिसार/बरवाला/हांसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए हिसार जिले में प्रचार किया और लोगों से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। हिसार में हुई जनसभा के मंच से मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में टिकट कटने से नाराज नेताओं को संदेश दिया। मुख्यमंत्री ने अपने हाथ पर हाथ फेरते हुए कहा कि टिकट किस्मत से मिलती है। जिनका टिकट कटा वह अपने को कम ना आंके। कई हलकों में तीन से लेकर चार-चार दावेदार थे और चारों चुनाव जीत सकते थे।

मगर पार्टी सिर्फ एक को ही टिकट दे सकती है, इसलिए जिसकी किस्मत सबसे अच्छी थी उनको टिकट मिल गया। जिनको पार्टी ने टिकट नहीं दिया, वह पार्टी के लिए काम करें। भाजपा में कब क्या हो जाए किसी को पता नहीं चलता। उन्होंने सुजीत कुमार का उदाहरण देते हुए कहा कि अब सुजीत को देख लो कल तक यह टिकट मांग रहे थे, अब इन्हें जिलाध्यक्ष बना दिया। मुख्यमंत्री की जनसभा में मंच पर हांसी से टिकट के दावेदार प्रोफेसर छत्रपाल, नलवा से दावेदार कैप्टन भूपेंद्र, सुजीत कुमार उपस्थित रहे।

पन्ना प्रमुखों के सर्वे के बाद 75 प्लस का नारा

दिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस का कैडर पांच सालों में खत्म हो चुका है। इन पांच सालों में भाजपा बूथ तक नहीं पन्ना प्रमुख के कैडर पर आ गई है। चुनाव में उतरने से पहले भाजपा ने पन्ना प्रमुखों से सर्वे करवाया था और इसी के आधार पर 75 प्लस का नारा दिया था। मगर अब कांग्रेस की जो हालत है, आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि भाजपा की कितनी सीटें आएंगी।

सरकार आने पर बनाएंगे सोशल ऑडिट सिस्टम

मुख्यमंत्री ने भाषण के दौरान अगली सरकार के पांच साल के विजन को जनता के सामने रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में खुशहाल हरियाणा की नीति पर काम करते हुए सोशल ऑडिट सिस्टम बनाएंगे। जो जरूरतमंद और हुनरमंद है, उसके हिसाब से काम मिलेगा। अगर कोई कर्मचारी रिटायर्ड है और वह काम करना चाहता है, उसका घर पर मन नहीं लगता तो उसे भी काम देंगे। वह समाज में भागीदारी निभा सकता है। हरियाणा के लोगों को इतना खुशहाल बना देंगे कि बाहर से लोग यहां आकर रिसर्च करेंगे।

बरवाला में सीएम बोले- विकास के लिए आगे भी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विकास के लिए सभी हलकों की तरह पहले भी खूब पैसा दिया। अब आगे भी कोई कसर बाकि नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्हें यह विश्वास हो गया है कि बरवाला की जनता बहुमत से बरवाला में कमल खिलाने और सरकार में शामिल होने का काम करेगी। सीएम ने जन आशीर्वाद सभा में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पूनिया के पक्ष में वोट करने की अपील की। इस दौरान बरवाला से मौजूदा विधायक वेद नारंग, भाजपा के प्रत्याशी सुरेंद्र पूनिया, बरवाला प्रभारी मेयर गौतम सरदाना ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया। उकलाना प्रत्याशी आशा खेदड़ और नलवा प्रत्याशी रणबीर गंगवा भी मंच पर मौजूद रहे।

टिकट से वंचित रहे हर्षमोहन भारद्वाज जनसभा में नजर नहीं आए। मुख्यमंत्री ने कहा आज कांग्रेस कहती हैं कि प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है। उन्हें प्रदेश की नहीं अपने दलालों की ¨चता है। जो लोग पहले नौकरी के नाम पर दलाली लेते थे। उन दलालों की दलाली बंद करके उनके कुर्ते पजामे को खूंटी पर टांगने का काम भाजपा सरकार ने किया है। भाजपा की इन्हीं जनकल्याणकारी नीतियों के कारण प्रदेश में भाजपा के प्रति माहौल बनता जा रहा है। बरवाला शहर व आसपास के क्षेत्र के काफी लोगों ने अन्य दलों को छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

हांसी भी इस बार सरकार के साथ कदमताल बनाकर आगे बढ़े

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हांसी हलके की जनता प्रदेश में बनने वाली भाजपा की नई सरकार के साथ कदमताल बनाकर आगे बढ़ें। उनकी सरकार ने प्रदेश में जनता के हितों के लिए अनेक योजनाएं बनाकर पारदर्शिता लाने का काम किया है। विनोद भयाना को भारी वोटों से विधानसभा में भेजकर पिछली की गई गलतियों को सुधारने का काम करें। सीएम मनोहर लाल सोमवार देर सायं तिकोना पार्क पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भयाना आपके हितों की आवाज को विधानसभा में बुलंद करेंगे और हलके में विकास को गति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता लाने के लिए प्रदेश में सबकुछ ऑनलाइन किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के विकास करवाए और जीवन जीने की सरलता बनाई। पहले की सरकारों में कुर्सी पर बैठे अधिकारियों के कई खेल हमने देखे हैं और इन खेलों को अब बंद कर दिया है। किसी भी प्रोजेक्ट की फाइल तहसीलदार से मुख्यालय तक पहुंचने में महीनों लग जाते थे और इस सांप-सीढ़ी वाले खेल के सिस्टम को हमारी सरकार ने खत्म कर दिया है। अब कोई भी प्रोजेक्ट की फाइल जिला उपायुक्त के पास पहुंच कर मंजूर हो जाती है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि हांसी के पेड़ों की मिठास कम हो गई है क्या।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस