Move to Jagran APP

केमिस्ट एसोसिएशन ने सैनिटाइज के छिड़काव को 60 गांवों को लिया गोद

संवाद सहयोगी हांसी पूरे शहर को सैनिटाइज करने के बाद अब केमिस्ट एसोसिएशन ने उपमंडल

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 04:51 PM (IST)
केमिस्ट एसोसिएशन ने सैनिटाइज के छिड़काव को 60 गांवों को लिया गोद
केमिस्ट एसोसिएशन ने सैनिटाइज के छिड़काव को 60 गांवों को लिया गोद

संवाद सहयोगी, हांसी : पूरे शहर को सैनिटाइज करने के बाद अब केमिस्ट एसोसिएशन ने उपमंडल के समूचे ग्रामीण आंचल को सैनिटाइज करने का एलान किया है। महामारी के दौर में एसोसिएशन ने उपमंडल के सभी 60 गांवों को सैनिटाइज करने के लिए गोद लेकर सहयोग की मिसाल पेश की है। वार्ड 8 के कंटेनमेंट जोन में एसोसिएशन चार बार सैनिटाइजर का छिड़काव कर चुकी है।

loksabha election banner

लॉकडाउन लागू होते ही एसोसिएशन शहर को सैनिटाइज करने में जुट गई थी। पुलिस थाने, चौकियों, सब्जी मंडी के अलावा शहर का अधिकतर हिस्सा सैनिटाइज किया जा चुका है। बीते कुछ दिनों से गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने लगे हैं, जिसके बाद एसोसिएशन ने पूरे ग्रामीण आंचल को ही सैनिटाइजर छिड़काव के लिए गोद लेने का फैसला कर लिया। करीब 1 हजार लीटर हाईप्रोक्सोराइड दवा एसोसिएशन ने खरीदी है और शनिवार से अभियान का बिगुल फूंका जाएगा। अभी तक शहर में करीब 600 लीटर सैनिटाइजेशन का छिड़काव किया जा चुका है। सैनिटाइजर के छिड़काव के अलावा एसोसिएशन ने सूखा राशन, मास्क, हैंड सैनिटाइजर वितरण का काम भी किया है।

-------------

रमन भयाना की अगुवाई में जुटे 140 सदस्य

केमिस्ट एसोसिएशन में करीब 140 सदस्य हैं व मुखिया की जिम्मेदारी रमन भयाना के कंधों पर है। सरपरस्त राजकुमार, सचिव जितेंद्र ठकराल, कोषाध्यक्ष संदीप के अलावा जतिन जैन, दीपक सिदवानी, अमित भटनागर, हरीश गुलाटी, अमित जैन सहित काफी संख्या में सदस्य हैं, जो कोरोना महामारी के दौर में सहयोग कर रहे हैं।

--------------

प्रशासन की निगरानी में होता है काम

सैनिटाइजेशन का पूरा काम प्रशासन की निगरानी में किया जाता है। बाकायदा स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की टीम साथ रहती है और सरकारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाता है। गांवों में छिड़काव करते समय बीडीओ, पंचायत सेक्रेटरी, हेल्थ वर्कर साथ रहेंगे। एसडीएम भी पूरे अभियान पर नजर रखे हुए हैं।

--------------

उपमंडल को कोरोना मुक्त करना लक्ष्य

कोरोना महामारी के दौर में शहर की अनेक संस्थाएं तरह-तरह से समाजसेवा में जुटी हुई हैं। हमारी संस्था भी अपने स्तर पर सैनिटाइजर के छिड़काव व अन्य गतिविधियों में सहयोग कर रही है। हमारी एसोसिएशन का एक ही लक्ष्य है कि उपमंडल को कोरोना मुक्त करना है। हम सभी सदस्य पूरी मेहनत से लगे हुए हैं।

- रमन भयाना, प्रधान, केमिस्ट एसोसिएशन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.