संवाद सहयोगी, बरवाला : बधावड़ गांव में एक गर्भवती विवाहिता की कथित दहेज हत्या करने की घटना प्रकाश में आई है। इस संदर्भ में बरवाला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतका के पिता बिठमड़ा गांव निवासी जिला फतेहाबाद में हरियाणा पुलिस में कार्यरत राजबीर सिंह के बयान पर पति कपिल, सास मेला देवी, देवर सुनील और ननद मंजू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मृतका लगभग 27 वर्षीय सोनम के शव को बरवाला पुलिस ने कब्जे में लेकर हिसार के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव सोनम के परिजनों के हवाले कर दिया। बरवाला पुलिस को दर्ज कराए केस में पिता राजबीर सिंह ने आरोप लगाया कि उसने अपनी लड़की सोनम की शादी 26 फरवरी 2017 को बधावड़ गांव के निवासी कपिल के साथ की थी। कुछ ही दिन के बाद कपिल, मेला देवी, सुनील और मंजू उसे दान दहेज कम लाने बारे ताने मारते थे। शाम को उनके पास उनके दामाद कपिल का फोन आया कि सोनम की तबीयत ठीक नहीं है। वह उसे बरवाला में अस्पताल में लेकर जा रहे हैं।

यह सूचना मिलने पर वो अपने परिवार के साथ जब बधावड़ गांव में पहुंचे तो सोनम को नीचे फर्श पर मृत अवस्था में लिटाया हुआ पाया। उसकी गर्दन पर काफी निशान थे। उन्होंने कहा कि सोनम लगभग 9 महीने की गर्भवती थी। उनकी बेटी सोनम की दहेज के लालच में उपरोक्त चारों ने हत्या कर दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस