Move to Jagran APP

एयरपोर्ट के लिए 4 किलोमीटर लंबी बिछेगी बीएसएनएल की लाइन

जागरण संवाददाता, हिसार : एयरपोर्ट के पहले चरण के काम में तेजी आ गई है। आम आदमी से सं

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 09:50 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 09:50 AM (IST)
एयरपोर्ट के लिए 4 किलोमीटर लंबी बिछेगी बीएसएनएल की लाइन
एयरपोर्ट के लिए 4 किलोमीटर लंबी बिछेगी बीएसएनएल की लाइन

जागरण संवाददाता, हिसार : एयरपोर्ट के पहले चरण के काम में तेजी आ गई है। आम आदमी से संवाद और उनको पूरी जानकारी मिल सके, इसको लेकर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की तरफ से 4 किलोमीटर लंबी लाइन बिछाई जा रही है। विशेष रूप से बिछाई जाने वाली लाइन व दिए जाने वाले कनेक्शन को लेकर एस्टीमेट तैयार हो रहा है। इजाजत मिलने के बाद टेंडर लगाकर विभाग की तरफ से यह लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। इसके तहत एयरपोर्ट क्षेत्र में स्पेशल अलग से एक्सचेंज भी बनाई जाएगी।

loksabha election banner

सरकार की तरफ से 15 अगस्त से हिसार एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट उड़ान भरवाने की योजना है। इस योजना के तहत तेजी से काम चल रहा है। लगातार एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से इसको लेकर अधिकारियों की बैठक चल रही है। पिछले दिनों हुई बैठक में भी उच्च अधिकारियों ने बीएसएनएल को स्पेशल लाइन बिछाने के आदेश दिए थे। विभाग के अधिकारियों की माने तो एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है। उसको जल्द सौंप दिया जाएगा। बाद में आदेश होने के बाद काम शुरू होगा। बॉक्स :::

4 किलोमीटर लंबी बिछनी है लाइन एयरपोर्ट के लिए बिछाई जाने वाली लाइन का काम बरवाला चुंगी से शुरू होगा। इसके तहत ऑप्टीकल फाइबर की लाइन बिछाते हुए ले जाई जाएगी। एयरपोर्ट पर बनी सात बि¨ल्डग में नेटवर्किंग की जाएगी। बनने वाली एक्सचेंज से इंटरनल लीज लाइन भी बिछाई जाएगी। बॉक्स :::

बाद में होगा वाई-फाई एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से अभी शुरुआत में लाइन बिछाने का ही काम करवाने की योजना है। फ्लाइट शुरू होने के आस पास इसको वाई-फाई भी करवाया जाएगा ताकि आने वाले मुसाफिर उसका फायदा उठा सके। बॉक्स :::

बि¨ल्डग का चल रहा काम एयरपोर्ट पर बि¨ल्डग को बनाने का काम चल रहा है। इसके तहत पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की टीम मौके पर मौजूद है। दीवार को बनाने के साथ बि¨ल्डग बनाने का काम विभाग की तरफ से 31 जुलाई तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बॉक्स :::

बीएसएनएल की तरफ से अभी एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है। करीब चार किलोमीटर लाइन बिछाई जाएगी। एयरपोर्ट पर अलग से एक्सचेंज बनाई जाएगी ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

- धन ¨सह, एसडीओ, इंटरप्राइ¨जग बिजनेस, बीएसएनएल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.