Move to Jagran APP

शादी के एक घंटे बाद दूल्‍हे संग विदा हुई दुल्‍हन का अपहरण, फिर थाने में छोड़ भागे बदमाश

रोहतक में युवती की सुसराल लौट रही बरात को रोककर हथियारबंद युवकों ने दुल्हन का गाड़ी समेत अपहरण कर लिया। राज उजागर हुआ तो हर कोई दंग रह गया

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 11:46 PM (IST)
शादी के एक घंटे बाद दूल्‍हे संग विदा हुई दुल्‍हन का अपहरण, फिर थाने में छोड़ भागे बदमाश
शादी के एक घंटे बाद दूल्‍हे संग विदा हुई दुल्‍हन का अपहरण, फिर थाने में छोड़ भागे बदमाश

रोहतक, जेएनएन। घर में शादी के गीत गाए जा रहे थे। खुशियों का माहौला था। बड़े चावों से बेटी को विदा किया। मगर शादी के एक घंटे बाद  ही सब कुछ बदल गया । रोहतक के एक गांव से भिवानी के गांव में लौट रही बरात को रोककर हथियारबंद युवकों ने दुल्हन का गाड़ी समेत अपहरण कर लिया। दूल्हे व अन्य लोगों को गाड़ी से नीचे उतारा और जान से मारने की धमकी दी। कलानौर के कालेज मोड़ के पास सरे शाम और सरेआम हुई इस वारदात से पुलिस में भी हड़कंप मच गया। मगर इसके कुछ घंटे बाद युवक दुल्हन को सोनीपत जिले के मुहाना थाने में छोड़कर फरार हो गए। पता चलने पर कलानौर थाना पुलिस सोनीपत पहुंची और दुल्हन से पूछताछ की। लड़की ने बताया कि उसकी शादी जबरदस्ती कराई जा रही थी। वह इसी शादी से खुश नहीं थी। उसने खुद ही पड़ोसी युवक से मिलकर अपने अपहरण की साजिश रची थी।

loksabha election banner

दरअसल, मोखरा गांव की रहने वाली एक युवती की शादी भिवानी के दांग गांव के एक युवक से तय हुई थी। सोमवार को शाम करीब साढ़े चार बजे दुल्हन को विदा किया गया। स्कार्पियो गाड़ी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा दुल्हन के दो छोटे भाई, ड्राइवर और अन्य रिश्तेदार थे। महम-बेरी रोड पर कलानौर कालेज मोड के पास पहुंचते ही सात-आठ बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। गाड़ी के राेकते ही बदमाशों ने डंडों से गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके बाद दूल्हे समेत अन्य रिश्तेदारों पर पिस्तौल तान दी।

सभी को गाड़ी से नीचे उतार दिया गया। आरोपितों ने दुल्हन को गाड़ी में बैठाए रखा, जिसके बाद दुल्हे समेत बाकी लोगों को जान से मारने की धमकी देकर दुल्हन को गाड़ी समेत अपहरण कर वहां से फरार हो गए। अपहरण की वारदात का पता चलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। कलानौर, महम और बहुअकबरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दुल्हन की तलाश में लगी हुई थी, तभी पता चला कि बदमाशों ने दुल्हन को सोनीपत जिले के मोहाना चौकी के सामने छोड़ दिया और वहां से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार, दुल्हन का अपने पड़ोसी युवक के साथ संपर्क था।

मोहाना थाने में खुद पहुंची दुल्हन

कलानौर के कालेज मोड़ से अपहरण के बाद दुल्हन खुद सोनीपत के मोहाना थाने में पहुंची। दुल्हन के वेश में युवती को देखकर पुलिस कर्मी भी दंग रह गए। इस युवती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बदमाशों ने अपहरण किया था, जो उसे यहां छोड़कर फरार हो गए। बाद में गहनता से पूछताछ की तो सामने आया कि युवती प्रेम प्रंसग के चलते गांव के ही युवक के साथ सोनीपत के गांव खिजरपुर पहुंची, जहां उसकी बुआ रहती है। बुआ ने उनको रोकने से मना किया तो युवक उसे मोहाना थाने के बाहर छोड़कर फरार हो गया। यह जानकारी मोहाना थाना प्रभारी श्रीभगवान ने दी।

---लड़की को सोनीपत जिले से बरामद कर लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि लड़की ने खुद ही यह साजिश रचाी थी। फिलहाल मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

- राहुल शर्मा, एसपी रोहतक ---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.