Move to Jagran APP

दिल्ली से अपने गांव लौटेंगे गोल्डन ब्वॉय अमित, देसी घी के पकवान वाली दावत की तैयारी शुरू

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमित पंघाल कल अपने गांव मयाना पहुंचेगे। उनके स्वागत की तैयारियां भी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 04:25 PM (IST)
दिल्ली से अपने गांव लौटेंगे गोल्डन ब्वॉय अमित, देसी घी के पकवान वाली दावत की तैयारी शुरू
दिल्ली से अपने गांव लौटेंगे गोल्डन ब्वॉय अमित, देसी घी के पकवान वाली दावत की तैयारी शुरू

जेएनएन, रोहतक : एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमित पंघाल कल अपने गांव मयाना पहुंचेगे। उनके स्वागत की तैयारियां भी शुरू हो गई है। देसी घी के पकवान तैयार किए जा रहे हैं। वहीं इसके बाद भव्य कार्यक्रम का आयोजन रोहतक में किया जाएगा। इससे पहले सोमवार की रात दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, जहां उनका स्वागत किया गया। वहीं जैसा कि पहले से ही कहा जा रहा था अमित ने सबसे पहले अपनी मां के हाथों चूरमा खाया। उनकी मां ऊषा की ओर से घर में खीर चूरमे का विशेष प्रबंध आमतौर पर किया जाता है। वहीं दूसरी ओर अमित की जीत की खुशी में होने वाले सात सितंबर के कार्यक्रम में भी मेहमानों के लिए इच्छानुसार खीर चूरमे की ही व्यवस्था होगी। अमित के पिता बिजेंद्र ¨सह ने बताया कि अमित के स्वागत समारोह से लेकर खाने पीने तक तक तमाम तैयारियां की जा रही है। तिलियार से खुली गाड़ी में लाएंगे

loksabha election banner

अमित सात सितंबर को सुबह रोहतक पहुंचेंगे। यहां तिलियार पर अमित का सबसे पहले स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनको ढोल नगाड़ों के साथ खुली गाड़ी में विजय जुलूस के रूप में घर तक ले जाएंगे। इसके लिए परिवार की ओर से खुली गाड़ी का प्रबंध किया जाएगा।

मंदिर प्रांगण में लगाया जाएगा टेंट

अमित का स्वागत समारोह शिवालय परिसर में किया जाएगा। इसके लिए यहां 4000 गज में टेंट लगाया जाएगा। हालांकि कॉमनवेल्थ खेलों के बाद भी अमित का स्वागत मंदिर प्रांगण में ही किया गया था, लेकिन इस बार उससे भी बड़े स्थान पर टेंट लगाया जाएगा।

मेहमानों के खाने की रहेगा व्यवस्था

मंदिर परिसर में ही मेहमानों व ग्रामीणों के खाने पीने की व्यवस्था भी रहेगी। यहां पर 5000 से अधिक लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए पड़ोसी गांव पहरावर के हलवाईयों से बातचीत की गई है। खाने में लड्डू, जलेबी, पूरी, आलू व छोले की सब्जी व चावल की व्यवस्था की जाएगी। सतगामा की ओर से किया जाएगा सम्मानित

सतगामा सदस्य राजपाल बुधवार ने बताया कि अमित ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर सतगामा का नाम भी रोशन किया है। ऐसे में सतगामा की ओर से छह सितंबर को होने वाले उनके स्वागत समारोह में विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। ग्रामीण अशोक मायना ने बताया कि सतगामा में मायना, करौंथा, शिमली, बालंद, कन्हेली, सुनारिया, रिटौली, माडौदी, गरणावठी व ककराणा गांव शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.