Move to Jagran APP

झगड़े के बाद भी रखा मेलजोल, रच रखी थी हत्‍या की साजिश, दोस्‍त से फिर खेला खूनी खेल

रोहतक के गांव भैणी भैरो गांव में हुए सोमबीर हत्याकांड का मामला। 17 साल के किशोर की कर दी निर्मम हत्‍या। अप्रैल माह में एक आरोपित के साथ हुआ था झगड़ा फिर हत्‍या कर लिया बदला।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 04:23 PM (IST)
झगड़े के बाद भी रखा मेलजोल, रच रखी थी हत्‍या की साजिश, दोस्‍त से फिर खेला खूनी खेल

रोहतक, जेएनएन। रोहतक के एक गांव में एक किशोर की हत्‍या में बड़ा राज सामने आया। हमलावरों ने पहले मेलजोल बढ़ाया तो फिर हत्‍या जैसी खतरनाक वारदात को अंजाम दे दिया। 17 साल के बेटे की मौत से माता पिता सदमे में है। भैणी भैरो गांव के सोमबीर को मौत के घाट उतारने की प्लानिंग अप्रैल माह से चल रही थी। इसीलिए सोमबीर से झगड़े के बाद ही आरोपितों ने उनके साथ मेलजोल रखा।

loksabha election banner

दरअसल, सोमबीर और विष्णु अच्छे दोस्त थे। अप्रैल माह में दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। जिसके चलते दोनों के बीच तनाव रहने लगा था, लेकिन फिर भी विष्णु ने मेलजोल जारी रखा। तभी से उसका मकसद था कि सोमबीर को मौत के घाट उतारा जाए। प्लानिंग के तहत उसने अमित को स्कूटी लेकर सोमबीर के घर भेजा। वहां से वह सोमबीर को साथ लेकर खेतों की तरफ आ गए।

उन्होंने सोमबीर को शराब पिलाने के बहाने से बुलाया। इसके बाद विष्णु और अमित ने बिट्टे से ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपितों ने उसके शव को बणी के अंदर डाल दिया। आरोपितों ने इतने वार कर रखे थे कि सोमबीर की पहचान करना मुश्किल हो रहा था। हत्या के बाद दोनों आरोपित वहां से फरार हो गए थे, लेकिन वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

जालिमों मेरे बेटे को क्यों मारा : राजेंद्र

सोमबीर की हत्या के बाद उसके पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। उसका कहना था कि सोमबीर हमेशा काम से काम रखता था। वह कभी भी इधर-उधर नहीं जाता था। उसे ठंडा पिलाने के बहाने से आरोपित घर से लेकर आए। यदि उसे पता होता तो वह सोमबीर को घर से नहीं जाने देता। वह बार-बार एक ही बात कह रहा था कि जालिमों ने मेरा बेटा क्यों मार दिया।

पहले दिए दो लोगों के नाम, फिर चार नाम और बताए

पीडि़तों की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित अमित उर्फ नीतू और विष्णु के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। परिजनों को इसके बारे में पता चला तो वह पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर महम डीएसपी पृथ्वी ङ्क्षसह के पास पहुंच गए। आरोप लगाया कि हत्या में संदीप, रवि, रामधारी और करतार भी शामिल रहे हैं। उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया जाए। जब तक केस दर्ज नहीं होगा वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। डीएसपी ने आश्वासन दिया कि इन आरोपितों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। आश्वासन के बाद ही परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए।

परिजनों का आरोप, साजिश के तहत की गई हत्या

रिश्ते में मृतक के चाचा सुरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि रामधारी और करतार जिस समय सोमबीर के पिता राजेंद्र को घर से बुलाकर लेकर गए तो उनकी योजना राजेंद्र की हत्या करने की भी थी। लेकिन राजेंद्र ने रास्ते से ही अपने परिजनों और कई लोगों को फोन कर मामले की जानकारी दे दी थी। साजिश के तहत ही सोमबीर की हत्या की गई है।

एक सप्ताह पहले भी हुआ था गांव में मर्डर

गांव भैणी भैरो में लगभग एक सप्ताह पहले एक मजदूर की बिहार के रहने वाले एक अन्य मजदूर ने सिर में ईंट मारकर हत्या कर दी थी। मृतक भी बिहार का ही रहने वाला था। गांव में एक ही सप्ताह में दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

------मृतक के परिजनों ने पहले आरोपितों के नाम दिए थे, जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन्होंने हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया है। इसके अलावा चार अन्य लोगों के नाम बताए गए हैं, जिन्हें जांच में शामिल किया जाएगा।

- पृथ्वी सिंह, डीएसपी महम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.