हिसार, जागरण संवाददाता। सरकार ने एक ओर कोविड के प्रसार को लेकर सख्ती कर रही हैं वही उनके ही जनप्रतिनिधि कोरोना का प्रसार कर रहे हैं। शनिवार को हांसी के विधायक कोरोना पाजिटिव हुए। मगर इससे एक दिन पहले विधायक कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। विधायक ने मास्क तो पहना मगर फोटो खींचवाने के चक्कर में मास्क नीचे कर दिया और खुद संक्रमित हुए और दूसरों को भी खतरे में डाल दिया।

विधायक विनोद भयाना समेत 34 मिले कोरोना पाजिटिव

हांसी विधायक विनोद भयाना ने कोविड पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानकारी शेयर की। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि पिछले 2-3 दिन में जो भी व्यक्ति उनके संपर्क में आए हैं वो अपनी कोविड जांच अवश्य करवाएं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विनोद भयाना ने स्वयं को होम आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उन्होंने उपमंडल के लोगों से अपील की है कि पिछले 2-3 दिन में उनके संपर्क आए लोग अपनी कोरोना जांच अवश्य करवाएं। ताकि उन्हें भी अपने बारे में जानकारी मिल सके और अन्य लोगों को पाजिटिव होने से बचाया जा सके। उन्होंने लोगों से कहा कि सभी कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक कोरोना नियम की पालना करें। मास्क का उपयोग करे, सामाजिक दूरी बनाए रखें, भीड़-भाड़ के क्षेत्रों में जाने से बचे, कोरोना रोधी टीके लगवाएं, बार बार साबुन से हाथों को साफ रखें सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

हांसी में लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा 

कोरोना की तीसरी लहर के चलते हांसी में कोविड पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। शुक्रवार देर रात आई कोरोना रिपोर्ट में हांसी विधायक समेत कोरोना के 34 नए मामले सामने आए है। साथ ही हांसी के विधायक विनोद भयाना भी कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। अब हांसी में कोविड पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है। हालांकि प्रशासन की ओर से कोविड महामारी से बचाव को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। परंतु अभी बाजारों में इसी प्रकार से भीड़ देखने को मिल रही है। प्रशासन के सख्त हिदायतों के बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइंस की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं शुक्रवार रात को कोरोना पाजिटिव मिले लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। विभाग द्वारा कोविड पाजिटिव के संपर्क में आए लोगों की सैपलिंग की जाएगी।

Edited By: Naveen Dalal