Move to Jagran APP

बीरेंद्र सिंह ने बेटे बृजेंद्र को दिया गुरुमंत्र, राजनीति में जीतना है तो बस ये काम कर लो

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा मेरा परिवार 100 साल से राजनीति में है। मैं अपने अनुभव से सटीक भविष्यवाणी कर सकता हूं कि प्रदेश की सभी 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे और नरेंद्र मोदी आएंगे

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 07:11 PM (IST)
बीरेंद्र सिंह ने बेटे बृजेंद्र को दिया गुरुमंत्र, राजनीति में जीतना है तो बस ये काम कर लो
बीरेंद्र सिंह ने बेटे बृजेंद्र को दिया गुरुमंत्र, राजनीति में जीतना है तो बस ये काम कर लो

हिसार, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा मेरा परिवार 100 साल से राजनीति में है। राजनीति में रहकर मेरे परिवार ने समाज की सेवा की है। मेरा खुद का 43 साल की राजनीति का अनुभव रहा है। मैं अपने अनुभव से सटीक भविष्यवाणी कर सकता हूं कि प्रदेश की सभी 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे और नरेंद्र मोदी फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। वो हिसार में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे इससे पहले उन्होंने पत्रकारों के सवालों के बेबाकी से जवाब दिया।

loksabha election banner

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनका बेटा बृजेंद्र सिंह उनको राजनीतिक गुरु मानता है। उन्होंने अपने बेटे को सफल राजनीति के लिए एक ही सीख दी है कि राजनीति में कामयाब होना है तो नब्ज पहचानना आनी चाहिए। नब्ज ठीक चल रही है तो सब ठीक है।

उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव सबसे अलग चुनाव है। इस बार मतदाता किसी विचारधारा के साथ मत का प्रयोग नहीं करेगा बल्कि देशहित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देगा। भारत का युवा जानता है कि देश में किस तरह का विकास हुआ है और देश के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना कितना जरूरी है। इन सब बातों को सोचकर ही युवा मतदान करेगा।

विपक्ष को ढूंढने पड़ रहे उम्मीदवार

बीरेंद्र सिंह ने नवीन जिंदल के चुनाव न लडऩे की बात पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में विपक्ष पार्टियों के पास उम्मीदवारों की कमी पड़ गई है। उम्मीदवार ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। विपक्ष कोई उम्मीदवार को पकड़ता है वह उम्मीदवार उनसे पिछा छुड़वा लेता है। इसी आधार पर वह कह सकते हैं कि भाजपा प्रदेश में 10 की 10 लोकसभा सीटें जितेंगी।

एक दो सीटों पर कांग्रेस से मिल सकती है टक्कर

आप और जेजेपी के महागठंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में पहले सर्कल कबड्डी होती थी। इसमें एक व्यक्ति को एक ही व्यक्ति पकड़ता था। मगर वक्त के साथ कबड्डी बदल गई अब एक व्यक्ति को पकडऩे के लिए सभी जोर लगाते हैं। यही हाल विपक्षी पार्टियों का है। भाजपा एक शक्तिशाली पार्टी है इसे पकडऩे के लिए सभी दल एकजुट होकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो कमजोर होता है वही गठबंधन करता है। हरियाणा में भाजपा की टक्कर कांग्रेस से रहेगी वह भी एक या दो सीटों पर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.