Move to Jagran APP

किसान आंदोलन के दौरान बंगाली युवती से सामूहिक दुष्कर्म का आरोपित अनूप चानौत गिरफ्तार, जींद में छुपा था

किसान आंदोलन के दौरान बंगाली युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला। मुख्य आरोपित अनूप चानौत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित कई दिनों से फरार चल रहा था। एसटीएफ हिसार ने आरोपित को जींद से गिफ्तार किया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:34 PM (IST)
एसटीएफ की गिरफ्त में दुष्कर्म का आरोपित अनूप चानौत।

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार एसटीएफ ने शनिवार को मोस्ट वांटेड अपराधी अनूप चानौत को गिरफ्तार किया है। हांसी के चानौत गांव के रहने वाले अनूप व उसके साथियों पर किसान आंदोलन के दौरान टिकरी बार्डर पर पश्चिमी बंगाल की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप था।

loksabha election banner

केस दर्ज होने के बाद से अनूप चानौत छिपता फिर रहा था। मोस्ट वांटेड की धरपकड़ के लिए चलाए गए स्पेशल अभियान के तहत एसटीएफ स्पेशल ईकाई हिसार ने अनूप को जींद शहर से गिरफ्तार किया है। अनूप अपने रिश्तेदारों के माध्यम से एक कमरे में छिपकर रह रहा था। पुलिस ने उसे शनिवार को गिरफ्तार करके बहादुरगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया।

अनूप पर 25 हजार रुपये का ईनाम रखा हुआ था। एसटीएफ इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि अनूप चानौत किसान आंदोलन के दौरान वेस्ट बंगाल की एक युवती के साथ दुष्कर्म किया था। अनूप चानौत रिश्तेदार के माध्यम से किसी मकान में छिपकर रह रहा था। वह ना तो मोबाइल यूज कर रहा था और न ही कोई अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस।

एसटीएफ को गुप्ता सूचना मिली, जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे बहादुगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसके खिलाफ बहादुरगढ़ में मुकदमा नंबर 203/2021 दर्ज है। अनूप पर 342,354,365,376-डी,506,120बी धाराएं लगाई गई थी। आरोपित को काबू करने में एसटीएफ जगुआर यूनिट हिसार के कर्मचारी एएसआइ अनूप सिंह, सुनीत, सत्यानारायण, विकास की भूमिका रही। ज्ञात हो कि अनूप चानौत आम आदमी पार्टी का नेता भी रहा चुका है। दुष्कर्म के आरोपों के बाद पार्टी ने अनूप से किनारा कर लिया था।

ये था मामला

किसान आंदोलन में पश्चिम बंगाल की एक युवती भी हिस्सा ले रही थी। आंदोलन के दौरान उसे कोरोना हो गया। उसे इलाज के लिए 26 अप्रैल 2021 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस दौरान युवती ने अपने पिता को अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की बात बताई। युवती की 30 अप्रैल को मौत हो गई। इसके बाद युवती के पिता ने 6 के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। जिसमें हांसी निवासी अनूप चानौत भी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.