Move to Jagran APP

सावधान! कोरोना वायरस से एक ही दिन में सिरसा में सात लोगाें की मौत

कोरोना काल बनता जा रहा है। सिरसा में कोरोना संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो गई। संक्रमण से एक दिन में होने वाली मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 12:41 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 12:41 PM (IST)
सावधान! कोरोना वायरस से एक ही दिन में सिरसा में सात लोगाें की मौत

सिरसा, जेएनएन। कोरोना काल बनता जा रहा है। शनिवार को सिरसा में कोरोना संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो गई। संक्रमण से एक दिन में होने वाली मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। कालांवाली, डबवाली से एक-एक  तथा सिरसा शहर से पांच की मौत हुई है। अब तक जिले में कोरोना से 48 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को कोरोना के 118 नए मामले भी सामने आए हैं। जिले में अब तक 2961 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 1022 अभी एक्टिव हैं। शनिवार को 87 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

loksabha election banner

संक्रमण से होने वाली मौतों में सिरसा शहर के प्रीत नगर में 56 वर्षीय तथा व बेगू रोड पर 50 वर्षीय महिला की मौत हुई है। इसके अलावा बेगू रोड व भगत ङ्क्षसह पार्क क्षेत्र से 70 वर्षीय बुजुर्ग तथा गली नामधारी वाली में 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। इसके अलावा कालांवाली में 37 वर्षीय अध्यापक तथा डबवाली में 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है।

118 आए नए मामले

शनिवार को कोरोना संक्रमण के 118 नए मामले सामने आए हैं । शहर के रानियां बाजार, बेगू रोड अग्रसेन कॉलोनी, कीर्ति नगर, भीम कॉलोनी, सुख सागर कॉलोनी सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में ओढ़ा, दीवान खेड़ा, ऐलनाबाद, डबवाली, बनवाला, रामपुरा ढिल्लों, खैरपुर, बालासर, मिठड़ी, देसूजोधा,  फतेहपुरिया व अन्य गांव में संक्रमित केस मिले हैं।  जिले में अब तक 62676 लोगों की जांच हो चुकी है,  इनमें से 2961 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 1022 केस अभी एक्टिव हैं, जिनमें से 768 होम आइसोलेशन में तथा शेष को कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। जिले में अब तक 1891 लोग ठीक हो चुके हैं । 1242 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

-------

सिरसा जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है शनिवार को संक्रमण से 7 मौतें हुई है और 118 नए केस आए हैं आमजन संक्रमण से बचने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे व मुंह पर मास्क लगाएं और हाथों को सैनिटाइज करते रहे।

डॉ सुरेंद्र नैन , सिविल सर्जन सिरसा

मेडिकल कारण नहीं तो देना होगा कोरोना टेस्ट का शुल्क

बिना मेडिकल कारणों से कोरोना टेस्ट करवाने वालों को अब शुल्क अदा करना होगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेशों में बिना मेडिकल कारणों पर शुल्क निर्धारित कर दिया है। जैसे अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय उड़ानों, नौकरियों में भर्ती और शिक्षण संस्थानों में दाखिले के समय मांगे गई कोरोना रिपोर्ट के लिए अब शुल्क देना होगा। आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए 1600,  रैपिड एंटीजन के लिए 650 और एलिसा टेस्ट के लिए 2500 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र नैन ने शुल्क निर्धारित करने की पुष्टि की है।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपने स्तर पर किए जा रहे टेस्ट फ्री रहेंगे।

डीएसपी के नेतृत्व में चलाया जागरूकता अभियान

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए अब पुलिस प्रशासन की ओर से भी लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को डीएसपी ट्रैफिक संजय ङ्क्षसह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया । जिसके तहत यातायात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बहादुर ङ्क्षसह ने शहर के विभिन्न चौकों पर वाहन चालकों को मास्क बांटने के साथ-साथ उन्हें शारीरिक दूरी बनाने के लिए भी जागरूक किया। रेहड़ी चालकों को भी मास्क लगाए जाने के लिए प्रेरित किया गया है। इससे पहले बाजारों में दुकानदारों को जागरूक किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.