Move to Jagran APP

Budget haryana 2020 : हरियाणा सरकार ने देश में पहली बार हर वर्ग की राय ली : राज्‍यमंत्री

राज्यमंत्री अनूप धानक ने अपने आवास पर सुनी जनता की समस्याएं। कहा राखीगढ़ी का योजनाबद्ध ढंग से विकास करने के लिए अगले माह दिल्ली में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय के साथ होगी बैठक

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:51 PM (IST)
Budget haryana 2020 : हरियाणा सरकार ने देश में पहली बार हर वर्ग की राय ली : राज्‍यमंत्री
Budget haryana 2020 : हरियाणा सरकार ने देश में पहली बार हर वर्ग की राय ली : राज्‍यमंत्री

हिसार, जेएनएन। आम बजट पेश करने से पहले हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी 90 विधायकों की राय ली है और ऐसा करने वाला हरियाणा देश का पहली राज्य है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के अनेक वर्गों से भी आम बजट को लेकर बैठकें करके उनकी राय ली है।

loksabha election banner

यह बात प्रदेश के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का यह पहला आम बजट है और प्रदेश के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार बजट पेश करेगी। जिसमें हर वर्ग को कुछ नया देने का प्रयास किया जाएगा। प्रदेश की गठबंधन सरकार 36 बिरादरी के लोगों को साथ लेकर चल रही है और समाज का आपसी भाईचारा बढ़ाने के साथ-साथ अपने वायदे भी पूरे कर रही है। जिससे प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा।

उकलाना हलके के सभी गांवों में विकास राशि दी गई है और गांवों में ग्राम पंचायतों के माध्यम से विकास कार्य जारी हैं। प्रदेश सरकार गरीब किसान, मजदूरों के हितों में योजनाएं बनाकर लागू कर रही है और जनता को इनका फायदा उठाना चाहिए।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि राखीगढ़ी को योजनाबद्ध तरीके से विकसित करने के लिए अगले माह दिल्ली में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय के साथ बैठक तय हुई है। इस बैठक में राखीगढ़ी को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने व यहां का सौंदर्यीकरण करने सहित अन्य विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार इस स्थल को विकसित करने के लिए केंद्र सरकार के साथ तालमेल के साथ कार्य करेगी ताकि इस स्थान को जल्द विकसित किया जा सके। राज्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में क्षेत्रीय लोगों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। स्थानीय लोग भी चाहते हैं कि यह स्थल जल्द से जल्द विकसित हो।

राज्यमंत्री अनूप धानक अपने उकलाना स्थित आवास पर जनता से मिले और हलके के विभिन्न गांवों से पहुंचे लोगों से मिलकर कुशल मंगल जानी। इस मौके पर हलके के विभिन्न गांवों से पहुंचे लोगों ने बिजली, पानी, सीवरेज, कच्ची गलियों से संबधित अपनी समस्याएं रखी। जिस पर राज्यमंत्री अनूप धानक ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका समाधान करने के आदेश दिए।

इससे पहले राज्यमंत्री अनूप धानक गत दिनों गांव पाबड़ा के सरकारी स्कूल में दीवार गिरने से गांव बिठमड़ा वासी शीला व उकलाना वासी सोनू की मौत पर मृतकों के आवास पर जाकर परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी तथा पीडि़त परिवारों को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार उनकी हर संभव सहायता करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.