Move to Jagran APP

भाजपा प्रधान अमित शाह बोले- पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में दिया जाएगा जवाब

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में पूरा जवाब दिया जाएगा। हम इस तरह की हरकतों का कूटनीतिक व गोली से गोले से जवाब देते रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 08:56 AM (IST)
भाजपा प्रधान अमित शाह बोले- पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में दिया जाएगा जवाब
भाजपा प्रधान अमित शाह बोले- पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में दिया जाएगा जवाब

हिसार, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भाजपा और मोदी सरकार की जीरो टालरेंस की नीति है। पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में जवाब दिया जाएगा आैर दिया जा भी रहा है। पाकिस्‍तान की हरकतों पर हमने कूटनीति के संग गोली का जवाब गाेले से दिया है आगे भी देंगे। उन्‍होंने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी द्वारा किसानों के मुद्दों पर बातें करने को लेकर उनसे चार रबी और चार चार खरीफ फसलों के नाम बताने की चुनौती दी।

loksabha election banner

कहा- पाकिस्‍तान व आंतकियों की हरकतों का कूटनीति व गोली का जवाब गोले से देते रहे हैं

इससे पहले वह करीब एक बजे हिसार पहुंचे और रोड शो किया। रोड शाे के दौरान वह एक आम व्‍यक्ति के घर पहुंच गए। वहां उन्‍हाेंने परिवार के सदस्‍यों के साथ चाय पी और उनके साथ फोटो खिंचवाई। उन्‍होंने परिवार के सदस्‍यों और घर के बाहर मौजूद लोगों से पार्टी के बारे में फीडबैक लिया। उन्‍होंने 'भारत के मन की बात मोदी के साथ' कार्यक्रम के तहत सुझाव लिये।

इसके बाद वह कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ताओं को लाेकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने उन्‍होंने पुलवामा हमले को कायरता पूर्ण करार दिया। उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भाजपा ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। उन्होंने कहा, जब भी इस प्रकार की घटनाएं हुईं तो हमने कूटनीति से जवाब दिया और जरूरत पड़ने पर गोली का जवाब गोले से दिया। आगे भी दिया जाएगा। पुलवामा हमले की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा, मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहता लेकिन पुलवामा की बर्बरता का जवाब दिया जाएगा।

कार्यकर्ताओं से कहा- अब की बार हिसार, सिरसा और रोहतक लोस सीटों पर भी भाजपा की जीत होनी चाहिए

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछली बार हमने लोकसभा चुनाव में हिसार, सिरसा ओर रोहतक सीट पर मेहनत कम की थी, लेकिन अब की बार जीत का समाचार आना चाहिए। हरियाणा की पूरी भूमि पर कमल के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए।

बूथ स्‍तर के कार्यकर्ता सम्‍मेलन में दिया लोकसभा चुनाव में जीत के लिए मंत्र

उन्होंने कहा, बूथ सम्मेलन मुझे अच्छा लगता है। 1982 में मैं भी एक बूथ का अध्यक्ष था। शाह ने कहा कि चौटाला कि सरकार में अपराध व मार, हुड्डा के राज में भ्रष्‍टाचार होता था। लेकिन, इन दोनों के डर से जनता को भाजपा ने मुक्त करवाया है। यहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा की और ऊपर केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन सीएम रहते हुए हुड्डा कुछ नहीं ला पाते थे। हुड्डा के राज में केवल हरियाणा में 22 हज़ार करोड़ सेंटर से मिला, जबकि मोदी सरकार ने एक लाख 17 हज़ार 28 करोड़ दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा केरोसिन मुक्त राज्य बन गया है, यह सबसे बड़ी उपलब्धि है।

राहुल गांधी पर जमकर बरसे भाजपा अध्‍यक्ष, पूछा चार रबी और चार खरीफ फसलों के नाम

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि राहुल बाबा को कुछ मालूम नहीं है। पहले कहते थे किसानों का कर्ज माफ करो, कर्ज माफ करो। हम उनसे पूछते हैं कि यह बताओ आपकी राज में कितना माफ किया, पता है। कांग्रेस ने 10 साल में 52 हज़ार करोड़ माफ किया, लेकिन हम हर साल 75 हज़ार करोड़ रुपये किसानों को देंगे।

कहा- विपक्षी दलों के लिए घुसपैठिये वोटबैंक, हम इन्‍हें भगाएंगे

उन्‍होंने कहा, राहुल बाबा को मालूम भी है कि आलू जमीन के नीचे होता है, ऊपर होता है या फैक्टरियों में होता है। राहुल गांधी अगर हरियाणा में आएं तो उनसे चार रबी, और चार खरीफ की फसल के नाम पूछ लेना। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने खिलवाड़ किया। हमने एनआरसी योजना बनाई। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टी हमारा विरोध कर रही हैं, क्‍योंकि घुसपैठिये उनके वोट बैंक हैं। विपक्षी पार्टियां एनआरसी पर देश की जनता के सामने अपना स्टैंड स्पष्ट करें।

अमित शाह ने कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जिताएं। इसके बाद कश्मीर से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक एक-एक घुसपैठिये को चुन चुन के देश से बाहर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में उसी जगह पर भव्य राम मंदिर बनेगा जहां रामलला विराजमान हैं। कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दे पर अपना स्टैंड स्पष्ट करें।  अंत में अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को हिसार, रोहतक और सिरसा लोकसभा सीटों पर भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प दिलाया।

अमित शाह ने अपने हिसार दौरे के साथ हरियाणा में भाजपा को चुनावी मोड में ला दिया। अमित शाह के साथ पार्टी के हरियाणा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्रा भी थे।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह हिसार में पहुंच गए आम आदमी के घर, फिर यूं लिया फीडबैक
अमित शाह 'भारत के मन की बात मोदी के साथ' कार्यक्रम के तहत हिसार में सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड में मकान नंबर 166 में रह रहे परिवार से मिलने पहुंचे। उन्‍होंने घर में मकान मालिक सुधीर तोमर व उनके परिवार के साथ बैठकर चाय पी और कार्यक्रम के तहत परिवार के सुझाव लिया। वहीं सोमवार को विधायक डॉ. कमल गुप्‍ता अमित शाह के अागमन से पहले ही सुधीर तोमर के यहां पहुंच गए थे। सुधीर तोमर के बाहर एक डिजिटल वैन का भी इंतजाम किया गया। यहां लोगों ने पत्र लिखकर वैन के बॉक्‍स में मन की बात डाले। अमित शाह के साथ लोगों ने सेल्‍फी भी ली। वहीं सुधीर तोमर के घर के बाहर कार्यकर्ताओं का तांता लगा रहा।

कई आजाद व विपक्षी विधायकों के भाजपा में शामिल होने की संभावना

संभावना है कि वह यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्‍मेलन में कई इनेलो विधायक और चार आजाद विधायक भाजपा में शामिल कराकर विरोधी दलों को बड़ा झटका दे सकते हैं। वह भाजपा कार्यकर्ताओं के संग पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला व भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने की रणनीति बनाएंगे। अमित शाह की नजर पिछले लोकसभा चुनाव में हारी सीटों हिसार, रोहतक और सिरसा पर जीत पर है। वह हिसार में इन तीन लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन को संबोधित कर उनमें जोश भर रहे हैं।

अमित शाह हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट पर उतरे और सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड से रोड शो करते हुए पुराना गवर्नमेंट कालेज मैदान पहुंचे। इसके बाद कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू हाे गया। हिसार, रोहतक और सिरसा लोकसभा से करीब आठ हजार बूथस्तर के कार्यकर्ताओं को चुनावी जंग में जीत का मंत्र दिया।

हिसार में कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पहुंचे अमित शाह और अन्‍य नेता।

चौटाला और हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पहली बार राजनीतिक दौरे पर हिसार आए हैं। इससे पहले वह एक बार अग्रोहा मेले में अपने बेटे के साथ आए थे। शाह का यह दौरा काफी अहम है। उनका लक्ष्य प्रदेश में हारी हुई हिसार, रोहतक और सिरसा लोकसभा सीटों पर कमल खिलाना है। इन सीटों की जीत का विधानसभा चुनाव पर भी असर पड़ेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का गढ़ मानी जाने वाली सीटों की कमान खुद शाह ने अपने हाथों में ली है। सिरसा सीट भले ही सुरक्षित हो, लेकिन चौटाला परिवार की राजनीति का केंद्र बिंदु है। इसके तहत आने वाली सिर्फ टोहाना विधानसभा सीट पर भाजपा के सुभाष बराला जीते थे। उनको पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया। सिरसा के प्रमुख भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा को सीएम ने अपना राजनीतिक सलाहकार बनाया। अभी वह पर्यटन निगम के चेयरमैन हैं। ऐलनाबाद से अभय चौटाला के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पवन बैनीवाल को भी भाजपा ने निगम चेयरमैन बनाया है। इसके साथ ही सिरसा के बड़े नेता प्रो. गणेशी लाल को उड़ीसा का राज्यपाल बनाया गया है।

अब हिसार लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों में चार से भाजपा के विधायक हैं। पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए विधायक डा. कमल गुप्ता को सीपीएस बनाया गया। बाद में उन्हें यह पद छोडऩा पड़ा। वर्तमान में डाॅ. कमल गुप्ता चेयरमैन हैं। नारनौंद से विधायक कैप्टन अभिमन्यु को वित्त मंत्री बनाया गया। उचाना से केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता और बवानीखेड़ा से बिश्मंबर वाल्मिकी भाजपा के विधायक हैं।

रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के तीन विधायक हैं। बादली से कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, बहादुरगढ़ से नरेश कौशिक और रोहतक शहर से मनीष ग्रोवर। ग्रोवर के पास भी मंत्री का पद है। ऐसे में भाजपा ने इन इलाकों को ज्यादा तरजीह दी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अमित शाह के दौरे के मद्देनजर हिसार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां ने भी मोर्चा संभाल चौकस हो गई हैं। सुबह से ही पूरे शहर में नाकाबंदी की गई और वाहनों की चेकिंग की गई। दिल्ली से एनएसजी और डॉग स्क्वायड की टीम रविवार को ही हिसार पहुंच गई थी। शाह के रोड शो के लिए पुलिस ने सुरक्षा की खास तैयारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.