Move to Jagran APP

ओलंपिक कैंप के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे अमित पंघाल, ल‍िया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री ने वर्ल्‍ड नंबर वन रैंकिंग वाले अमित पंघाल को ओलंपिक मेडल लाकर प्रदेश का गौरव बढ़ाने की उम्मीद जताते हुए उनकी तैयारियों व प्रैक्टिस की भी जानकारी ली। अमित पंघाल ने बताया कि वे ओलंपिक के लिए अपने निजी कोच अनिल धनखड़ के साथ बंगलुरु कूच करेंगे।

By Pankaj KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 07:35 PM (IST)
ओलंपिक कैंप के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे अमित पंघाल, ल‍िया आशीर्वाद
मुख्यंमत्री से मिलने पहुंचे अंतराष्ट्रीय बॉक्सर अमित पंघाल, कोच व स्वजन।

रोहतक, जेएनएन। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बॉक्सिंग वर्ल्‍ड कप के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल को बधाई दी। पंघाल ओलंपिक कैंप के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री से उनके निवास स्थान पर मिले और ओलंपिक मेडल जीत कर लाने का वायदा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हरियाणा के युवाओं को अमित पंघाल से प्रेरणा लेकर अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के खेल एवं साहसिक खेल पुरस्कार विजेताओं का मानदेय बढ़ाया है। भविष्य में भी खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए इस तरह की महत्वकांक्षी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाता रहेगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने वर्ल्‍ड नंबर वन रैंकिंग वाले अमित पंघाल को ओलंपिक मेडल लाकर प्रदेश का गौरव बढ़ाने की उम्मीद जताते हुए उनकी तैयारियों व प्रैक्टिस की भी जानकारी ली। इस मौके पर अमित पंघाल ने बताया कि वे ओलंपिक के लिए अपने निजी कोच अनिल धनखड़ के साथ बंगलुरु कूच करेंगे। वहां पर वो प्रस्तावित टोकियो ओलंपिक तक बॉक्‍स‍िंग की बारीकियों पर ध्यान देंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उनके कोच सहित अमित पंघाल के पिता विजेंद्र स‍िंह, चाचा राज नारायण पंघाल को भी बधाई व शुभकानाएं दी।

वहीं कुछ द‍िन पहले मुक्केबाजी विश्व कप में गोल्ड मेडल विजेता मनीषा मौन पहलवान अमित पंघाल से म‍िलने उनके घर पहुंची थी। अमित पंघाल के परिवार के सदस्यों ने मनीषा का जोरदार स्वागत किया। उपलब्घियों को देखते हुए मनीषा ने अमित के माता-पिता से पूछा, कौन की चक्की का आटा खिलाते हो।

बता दें कि जर्मनी में 16 से 19 दिसंबर तक मुक्केबाजी विश्व कप में मनीषा मौन और अमित पंघाल ने देश का प्रतिनिधित्व किया था। हरियाणा में दो गोल्ड मेडल आए थे, जो अमित पंघाल और मनीष मौन के पंचों से निकले थे। दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश को मेडल दिलाए। इससे पहले भी मनीषा मौन कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुकी है। मनीषा ने अमित के साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ काफी समय बिताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.