Move to Jagran APP

पुलिस कर्मी संग बैठ छलका रहे थे जाम, दो एंबुलेंस चालक व इएमटी बर्खास्त, पुलिस कर्मी निलंबित

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर कंट्रोल रूम के साथ वाले कमरे में पकड़े थे दो ड्राइवर व इएमटी, उपायुक्त के आदेश पर सिविल सर्जन ने किए तीनों कर्मचारी बर्खास्त

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 06:16 PM (IST)
पुलिस कर्मी संग बैठ छलका रहे थे जाम, दो एंबुलेंस चालक व इएमटी बर्खास्त, पुलिस कर्मी निलंबित

जेएनएन, फतेहाबाद। सिविल अस्पताल में एंबुलेंस कंट्रोल रूम में तैनात दो ड्राइवरों व एक इएमटी पर गाज गिर गई है। कंट्रोल रूम के साथ वाले कमरे में बैठकर शराब पीने वाले ड्राइवरों व इएमटी को बर्खास्त कर दिया गया है। तीनों अस्पताल चौकी में तैनात पुलिस कर्मचारी ताराचंद के साथ बैठकर शराब पी रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चारों को रंगे हाथों पकड़ा था। सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने मामले की रिपोर्ट बनाकर उपायुक्त डॉ.जेके आभीर को भेजी थी, मामले में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कार्रवाई के आदेश दिए। सिविल सर्जन ने एंबुलेंस ड्राइवर वीरङ्क्षसह, दिनेश व इएमटी सुरेंद्र को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा एसपी दीपक सहारण ने पुलिस कर्मचारी ताराचंद को सस्पेंड कर दिया है।

loksabha election banner

         मामले के अनुसार सिविल सर्जन डॉ.मनीष बंसल को गुप्त सूचना मिली थी कि एंबुलेंस कंट्रोल रूम के साथ वाले कमरे में ड्राइवर व इएमटी शराब पीते हैं। सिविल सर्जन ने मौके पर कर्मचारियों को पकडऩे के लिए टीम को गठन किया। जिसमें उप सिविल सर्जन डॉ. गिरीश, डॉ. सुनीता सोखी व जिला कोर्डिनेटर नरेंद्र खरब को शामिल किया गया। टीम ने रविवार रात को कंट्रोल रूम के साथ वाले कमरे में छापा मारा। इस दौरान तीन कर्मचारी जिसमें ड्राइवर वीरसिहं, दिनेश व इएमटी सुरेंद्र शामिल थे अस्पताल की चौकी पर तैनात पुलिस कर्मचारी ताराचंद के साथ शराब पीते मिले। टीम ने मौके से शराब की बोतल व अन्य सामान भी बरामद किया। मौके की वीडियोग्राफी करवाई गई। सिविल सर्जन ने मामले की रिपोर्ट बनाकर उपायुक्त डॉ.जेके आभीर के पास भेज दी। उपायुक्त ने मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। सिविल सर्जन डॉ.मनीष बंसल ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और इसकी रिपोर्ट एनएचएम एमडी को भेज दी है।

पुलिस कर्मचारी को एसपी ने किया सस्‍पेंड

सिविल सर्जन डॉ.मनीष बंसल ने उपायुक्‍त को सौंपी रिपोर्ट में हवाला दिया था कि चौकी पर तैनात पुलिस कर्मचारी भी शराब पी रहा था। एसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित पुलिस कर्मचारी ताराचंद को सस्पेंड कर दिया है।

कार्रवाई के बाद  नेताओं के पास पहुंचे कर्मचारी

छापेमारी कार्रवाई के दौरान पकड़े गए इएमटी व ड्राइवर गाज गिरने के बाद नेताओं की शरण में भी पहुंचे हैं। मामले में नेताओं की तरफ से संबंधित अधिकारियों को ढिलाई बरतने की भी चर्चाएं है। लेकिन प्रशासन इन कर्मचारियों पर ढिलाई बरतने के मूड में नहीं दिखा। वहीं चर्चा यह भी है कि इन कर्मचारियों के बर्खास्त होने के बाद नए कर्मचारियों के रखने की प्रक्रिया से पहले सिफारिशों का दौर भी चल पड़ा है।

-------

सिविल अस्पताल के एंबुलेंस कंट्रोल रूम के साथ वाले कमरे में दो ड्राइवरों व इएमटी को पुलिस कर्मचारी के साथ शराब पीते हुए पकड़ा गया था। रिपोर्ट बनाकर उपायुक्त के पास भेजी गई थी। उपायुक्त के आदेश पर कार्रवाई करते हुए तीनों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। रिपोर्ट एनएचएम एमडी को भेज दी है।

- डॉ.मनीष बंसल, सिविल सर्जन, सिविल अस्‍पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.