Move to Jagran APP

एसपी के आश्‍वासन के बाद कुलाना गांव के अनुसूचित जाति के लोगों ने खत्म किया धरना

एसपी ने धरना दे रहे लोगों की मांगों को मानते हुए एक हफ्ते में सरपंच सहित अन्य सभी आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्‍वासन दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 01:10 PM (IST)
एसपी के आश्‍वासन के बाद कुलाना गांव के अनुसूचित जाति के लोगों ने खत्म किया धरना

जेएनएन, हांसी : कुलाना गांव के पंच प्रतिनिधि का अपहरण करके मारपीट करने के मामले में पुलिस कार्रवाई से नाखुश लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठे अनुसूचित जाति के लोगों ने शुक्रवार को एसपी के आश्‍वासन पर देर शाम को धरना स्थगित कर दिया है। एसपी ने धरना दे रहे लोगों की मांगों को मानते हुए एक हफ्ते में सरपंच सहित अन्य सभी आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्‍वासन दिया है। इसके अलावा डाक्टर की शिकायत पर पंच के परिवार की तीन महिलाओं पर दर्ज मुकदमे में जांच करवाने का आश्वासन भी दिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते शनिवार को कुलाना गांव में पंच सुरेंद्र ने आरोप लगाया था कि सरपंच व उसके साथियों ने उसका अपहरण कर मारपीट की व जातिसूचक शब्द कहे। इस मामले में पुलिस ने सरपंच सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। लेकिन सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनुसूचित जाति के लोग धरने पर बैठे हुए थे व पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाराज थे। आखिरकार शुक्रवार देर सांय एसपी विरेंद्र सांगवान धरनास्थल पर पहुंचे व अनुसूचित जाति के लोगों से बातचीत की। एसपी ने मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया।

 धरने की अगुवाई कर रहे कुलदीप भुक्कल ने कहा कि पुलिस ने सात दिनों में सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है व डाक्टर द्वारा उनके खिलाफ दर्ज करवाए गए मुकदमे में भी जांच का भरोसा दिया है। पुलिस ने अनाज मंडी चौकी इंचार्ज का तबादला भी किया है। चौकी इंचार्ज पर धरने पर आकर लोगों को धमकाने का आरोप था।

पुलिस जल्द करेगी गिरफ्तार

कुलाना गांव के मामले में पुलिस दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है व अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई है। सिविल अस्पताल के डाक्टर की शिकायत कुलाना गांव की 3 महिलाओं के खिलाफ दर्ज करवाए गए मुकदमे में जांच का आश्वासन दिया है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से काम कर रही है।

 - विरेंद्र सांगवान, एसपी, जिला पुलिस हांसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.