Move to Jagran APP

उप्र-पंजाब के चुनाव पर प्रशासन की नजर

उपायुक्त ने उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त को शराब की बिक्री पर नजर रखने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 05:36 PM (IST)
उप्र-पंजाब के चुनाव पर प्रशासन की नजर
उप्र-पंजाब के चुनाव पर प्रशासन की नजर

- उपायुक्त ने उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त को शराब की बिक्री पर नजर रखने के दिए निर्देश

loksabha election banner

-हरियाणा की शराब का हो सकता है प्रयोग फोटो- 3 जागरण संवाददाता, हिसार : पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। राजनैतिक दलों ने प्रचार प्रसार भी शुरू कर दिया है। ऐसे में हरियाणा से चुनाव वाले राज्यों में शराब की तस्करी न हो इसके लिए प्रशासन अलर्ट है। खासकर पंजाब और उत्तर प्रदेश में अक्सर हरियाणा से अवैध तरीकों से शराब की तस्करी होती रही है। ीशराब की तस्करी चुनाव में न हो इसके लिए प्रशासन ने निगरानी शुरू कर दी है। इसको लेकर बाकायदा लघुसचिवालय में उपायुक्त डा प्रियंका सोनी ने अधिकारियों की बैठक लेकर सख्ती से निगरानी रखने के निर्देश दिए। यह निर्देश मुख्य सचिव संजीव कौशन के वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए निर्देश आने के बाद दिए जा रहे हैं। इस निगरानी के लिए आबकारी एवं कराधान आयुक्त को रणनीति भी बनानी होगी। इसके साथ उन्हें अपने यहां बड़े शराब के स्पलायरों के स्टाक पर भी निगरानी रखनी होगी।

शराब गोदामों का नियमित रूप से करना होगा निरीक्षण

उपायुक्त डा प्रियंका सोनी ने उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त आर के सिगला को निर्देशित किया है। आयुक्त को जिले में शराब की बिक्री एवं गोदामों पर नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले की शराब फैक्ट्री एवं गोदामों से बड़ी मात्रा में शराब सप्लाई की संभावना रहती है। पहले भी ऐसे मामले प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर पकड़े जा चुके हैं। ऐसे में इस स्थिति के लिए विशेष रूप से तैयार रहने की आवश्यकता होगा।

हरियाणा में सस्ती शराब इसलिए अधिक संभावना

उत्तर प्रदेश और पंजाब में हरियाणा से महंगी शराब है। इसके कारण से यहां से शराब की सप्लाई होने की संभावना है। आम दिनों में भी शराब की हरियाणा से तस्करी मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में संभव है कि राजनैतिक महत्व रखने वाले लोग हरियाणा से शराब की सप्लाई मतदाताओं को बांटने के लिए अक्सर चुनावों में करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.