Move to Jagran APP

रिकॉर्ड के अनुसार 2013 के बाद नहीं बना बिश्नोई सभा हिसार का कोई प्रधान, शिकायत रद

जागरण संवाददाता हिसार बिश्नोई सभा हिसार का विवाद उलझता जा रहा है। रजिस्ट्रार कार्याल

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 02:26 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:16 AM (IST)
रिकॉर्ड के अनुसार 2013 के बाद नहीं बना बिश्नोई सभा हिसार का कोई प्रधान, शिकायत रद
रिकॉर्ड के अनुसार 2013 के बाद नहीं बना बिश्नोई सभा हिसार का कोई प्रधान, शिकायत रद

जागरण संवाददाता, हिसार : बिश्नोई सभा हिसार का विवाद उलझता जा रहा है। रजिस्ट्रार कार्यालय ने पुराना रिकार्ड खंगालने के बाद प्रधान प्रदीप बैनीवाल की शिकायत को रद कर दिया है। उसकी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। कारण है कार्यालय के रिकार्ड में 2013 के बाद बिश्नोई सभा हिसार का कोई प्रधान ही नहीं है। रिकार्ड के अनुसार आज भी सुभाष देहडू प्रधान हैं। बाद में दो बार हुए चुनाव के 30 दिन के अंदर किसी ने रजिस्ट्रार कार्यालय को कोई सूचना नहीं दी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ प्रदीप बैनीवाल ने शिकायत रद होने पर डायरेक्टर को दोबारा शिकायत भेजने की बात कही है। प्रदीप ने सोमवार को डीसी डा. प्रियंका सोनी को शिकायत दी और गड़बड़ी होने की आशंका व्यक्त कर प्रशासक नियुक्त करने की मांग उठाई है। वहीं दूसरी ओर बिश्नोई मंदिर में नवनियुक्त प्रधान जगदीश कड़वासरा ने अपने साथियों के साथ मंदिर परिसर में बातचीत की।

बिश्नोई सभा हिसार की बिश्नोई मंदिर में 19 जनवरी को बैठक में विवाद खड़ा हो गया था। अखिल भारतीय बिश्नोई सभा के संरक्षक कुलदीप बिश्नोई ने प्रदीप बैनीवाल को प्रधान पद से हटाने की घोषणा की थी। उसके बाद उनके खिलाफ व समर्थन में मंदिर में नारेबाजी हुई थी। बाद में कुलदीप बिश्नोई ने जगदीश कड़वासरा को प्रधान घोषित कर दिया था। विवाद बढ़ने के बाद प्रदीप बैनीवाल ने 20 जनवरी को रजिस्ट्रार कार्यालय को लिखित शिकायत देकर पूरी प्रक्रिया को गलत ठहराया था।

--------------------------

डायरेक्टर को करेंगे शिकायत, पहले दोनों चुनाव की जानकारी दी थी : प्रदीप

प्रदीप बैनीवाल ने कहा कि उन्हें शिकायत रद होने की जानकारी मिली है। वे सोसाइटी के डायरेक्टर से शिकायत करेंगे। उन्होंने रजिस्ट्रार कार्यालय को 2016 और 2019 में हुए चुनाव के बाद जानकारी दी थी। अब उन्होंने डीसी को ज्ञापन सौंपकर प्रशासक नियुक्त करने और जांच करवाने की मांग की है ताकि रिकार्ड के साथ कोई छेड़छाड़ न हो। सभा के अकाउंट में करीब 60 लाख रुपये पड़े हैं। उससे छेड़छाड़ हो सकती है। बिश्नोई मंदिर में असामाजिक तत्व बैठे हैं, जिससे वहां का माहौल खराब हो रहा है। प्रशासन ने शिकायत देने के दो दिन बाद भी कोई कदम नहीं उठाया। यह गलत है। वहां पुलिस तैनात होनी चाहिए ताकि लोग आराम से मंदिर में जा सकें।

------------------------

शिकायत को रद कर दिया गया है। 2013 के बाद चुनाव होने का कोई रिकार्ड उनके पास जमा नहीं हुआ है। कार्रवाई रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

- इतबार सिंह गोदारा, रजिस्ट्रार सोसाइटी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.