जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : इनेलो की फतेहाबाद में प्रस्तावित 25 सितंबर की रैली से पहले ही देश-प्रदेश में बड़े राजनीतिक बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं। शुक्रवार को फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत में अभय चौटाला ने स्पष्ट कहा कि अगर राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन के साथी अगर कांग्रेस को शामिल करना चाहें तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। ऐलनाबाद के विधायक एवं रैली के सूत्रधार अभय चौटाला फतेहाबाद में रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे।

पत्रकारों से बातचीत में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ने पूरे विपक्ष को एकजुट करने का बीड़ा उठाया था और इस रैली से विपक्ष अपनी एकजुटता का ऐलान करेगा। तीसरे फ्रंट की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी इस रैली में तीसरे मोर्चे की नींव पड़ेगी और अगली-दो तीन बैठकों में इसे लेकर भी तय कर लिया जाएगा कि कौन तीसरे मोर्चे का संयोजक बनेगा। उन्होंने ये भी कहा कि ये रैली देश में बदलाव का संदेश देगी।

चौटाला ने ये भी कहा कि इस रैली में पहले घोषित किए गए नेताओं के अलावा गुलाम नबी आजाद एवं उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे। इतना ही नहीं, अभय चौटाला ने ये भी ऐलान किया कि 25 सितंबर के बाद पेंशन को लेकर इनेलो एक प्रदेशस्तरीय आंदोलन करेगी। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए कि वो बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि हुड्डा की चली तो कांग्रेस पंचायत चुनाव भी सिंबल पर नहीं लड़ेगी। अभय चौटाला ने प्रदेश में खासकर सिरसा, फतेहाबाद में बढ़ते नशे पर भी सरकार को घेरा और कहा कि हर गली में नशा पहुंच चुका है और दूध-दही वाले हरियाणा की नसों में नशा दौडऩे लगा है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के मस्जिद में जाकर इमाम से मिलने को अभय चौटाला ने ढकोसला बताया। 

इस मौके पर उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अश्विनी दत्ता, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, फतेहाबाद प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेद लौहान, राष्ट्रीय सचिव युद्धवीर सिंह आर्य, कार्यालय सचिव नछतर सिंह मल्हान, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र दरियापुर, वरिष्ठ नेता साधु सिंह चावड़ा, जिलाध्यक्ष बलविन्द्र कैरो, हलका प्रधान जगदीश जैलदार, युवा जिलाध्यक्ष अजय रोहज, वरिष्ठ नेता दलीप कथूरिया, महिला विंग जिलाध्यक्ष सुमनलता सिवाच एडवोकेट, प्रदेश प्रवक्ता विकास मेहता, जिला प्रवक्ता यशपाल तनेजा सहित अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Edited By: Manoj Kumar