Move to Jagran APP

फाग के दिन झगड़े के 25 मामलों में 50 लोग घायल

जागरण संवाददाता हिसार फाग के दिन जिले के सिविल अस्पताल में झगड़े के 25 मामले सामने आए ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 02:08 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 06:19 AM (IST)
फाग के दिन झगड़े के 25 मामलों में 50 लोग घायल
फाग के दिन झगड़े के 25 मामलों में 50 लोग घायल

जागरण संवाददाता, हिसार: फाग के दिन जिले के सिविल अस्पताल में झगड़े के 25 मामले सामने आए हैं। इन मामलों में करीब 50 लोग घायल हुए हैं। जिनमें से अधिकांश मामलों में पुलिस में शिकायत दी गई है। वहीं कुछ मामलों को पंचायती स्तर पर भी निपटाया गया है। उपरोक्त झगड़ों में करीब 5 मामलों में 3 से चार लोग घायल हुए हैं। वहीं कुछ मामलों में एक से दो लोग घायल हुए हैं।

loksabha election banner

---------------

जानिये.. कुछ झगड़ों के बारे में जो फाग के दिन हुए

गांव खरड़ अलीपुर में होली के दिन घर के सामने बाइक की रेस देने और डीजे पर नाचने से रोकने को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों गुटों के चार लोग घायल हैं। जिनमें से एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। सिविल अस्पताल में दाखिल घायल 25 वर्षीय मेहरचंद ने बताया कि होली को शाम 4 बजे के करीब गांव के ही जगजीत, राकेश, सुभाष, राजेश, शुभम, गौरव, अविनाश सहित करीब 25 युवक डीजे पर नाच रहे थे। इसी दौरान उसके भाई सन्नी ने नवीन को उनके घर के सामने बाइक की रेस अधिक करने पर कहा कि उसकी मां की तबियत खराब है, इसलिए शोर मत करो। मेहरचंद ने बताया कि इसी बात पर उपरोक्त युवकों ने अन्य युवकों के साथ मिलकर घर में घुसकर उन पर हमला बोल दिया। उन्होंने ईंटों, लाठी, लोहे की रॉड से वार किया। मेहरंचद ने बताया कि हमले में सन्नी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं उसे और उनके भाई छतरपाल को भी सिर, मुंह व कंधों पर गहरी चोटें आईं। सन्नी को अग्रोहा मेडिकल रेफर किया गया, जहां से उसे शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल किया गया है। मामले की शिकायत दोनों पुलिस को भी दी गई है। --------------------------------------

ढाणी बड़वाली में युवक घायल

ढाणी बड़वाली में होली के दिन हुए एक झगड़े में रमेश नाम का युवक घायल हो गया। युवक ने विवेक सहित चार-पांच अन्य लोगों पर झगड़े का मामला दर्ज करवाया है। सिविल अस्पताल में दाखिल घायल रमेश के अनुसार होली के दिन उस पर विवेक ने चार-पांच अन्य के साथ मिलकर उससे मारपीट की, जिससे वह घायल हो गया। वहीं टिब्बा दानाशेर में भी फाग पर हुए एक अन्य झगड़े में एक युवक घायल हो गया।

------------------------

चंद्रलोक कालोनी में युवक ने मां व पत्नी को पीटा

होली के दिन मंगलवार को चंद्रलोक कालोनी में एक युवक ने अपनी पत्नी व मां को पीटकर घायल कर दिया। सिविल अस्पताल में दाखिल घायल कृष्णा ने बताया कि उसके बेटा विनोद अपनी पत्नी के साथ नशे की हालत में मारपीट कर रहा था। उसने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ विनोद ने हाथापाई की, जिसके कारण उसके कूल्हे की हड्डी में फ्रेक्चर हो गया। घायल महिला ने बताया उसके बेटे ने गैस सिलेंडर में भी आग लगाने का प्रयास किया, बच्चों के साथ भी मारपीट की। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

--------------------------------

गाली देने से रोका तो घर में घुसकर पीटा

कप्तान स्कूल के पास शिव नगर में होली के दिन हुए झगड़े में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घायल 47 वर्षीय मुकेश ने बताया कि उसके पड़ोस में कमल नाम का व्यक्ति रहता है। मंगलवार को फाग खेलने के दौरान वह गली में बैठा था। कमल अपने बेटे व अन्य युवकों के साथ वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान उनमें से एक युवक गाली देते हुए जा रहा था। मुकेश ने बताया कि युवक को गाली न देने की लिए कहा तो उसकी पत्नी को भी गाली देने लगा। इसी दौरान कमल व उसका बेटा उससे हाथापाई करने लगे। मुकेश ने बताया कि इसके बाद वह घर के अंदर आ गए थे, लेकिन कुछ ही देर में कमल अपने बेटे और 10-12 युवकों के साथ बैट, डंडे, हॉकी लेकर आया और उन्होंने घर घुसकर उसके व परिवार के अन्य लोगों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। हमले में मुकेश की पत्नी रानी देवी, भाई हरीश भी घायल हो गया। मामले की शिकायत दोनों पक्षों की ओर से पुलिस दी गई है।

-----------------------

युवक से मारपीट कर मोबाइल और नकदी छीनी

कैमरी रोड स्थित नवदीप कालोनी निवासी करीब 18 वर्षीय सतीश को चार-पांच युवकों ने पीट कर घायल कर दिया। सिविल अस्पताल में दाखिल घायल सतीश ने बताया कि वह मंगलवार को फाग के दिन अपने चाचा के घर से अपने घर जाने के लिए कैमरी फाटक पर ऑटो का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान गाड़ी में सवार होकर 4-5 युवक आए। उन्होंने आते ही लाठी, डंडों से मारपीट की और बटुआ छीन लिया। हाथ में लिए मोबाइल पर डंडा मारा तो मोबाइल टूट गया, वहीं एक आईफोन था वो भी ले गए। बटुए में करीब 3200 रुपये थे। सतीश ने पुलिस में शिकायत दी है। सतीश ने बताया कि वह उन्हें जानता नहीं है।

---------------------------

सिविल अस्पताल में आंखों की एलर्जी के सात मामले आए

सिविल अस्पताल में बुधवार को रंगों से हुई एलर्जी के 7 मामले सामने आए। वहीं अन्य दिनों में आंखों की बीमारियों के करीब 200 मामले प्रतिदिन आते र्ह। वहीं एलर्जी के भी करीब 5 मामले आए, लेकिन एलर्जी के डॉक्टर उपस्थित न होने के कारण लोगों को बिना चेकअप करवाए ही लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.