जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन ने 4 माह में 8 करोड़ से अधिक का प्रॉपर्टी टैक्स वसूला है। शुक्रवार, 31 जुलाई को प्रॉपर्टी टैक्स 10 पर दस फीसद छुट का अंतिम दिन था। तब तक करीब 30 हजार लोगों ने अपना प्रॉपर्टी भुगतान किया। चार माह में 30 हजार प्रापर्टी से निगम में 8 करोड़ 10 लाख रुपये का भुगतान हुआ। शुक्रवार को अवकाश के दिन भी नगर निगम स्टाफ रात क प्रॉपर्टी टैक्स रिकार्ड अपडेट करता रहा। कमिश्नर के आदेश पर ईओ अमन ढांडा ने पूर्व में भरे हुए टैक्स का रिकार्ड शहरी स्थानी निकाय विभाग (यूएलबी) की साइट पर अपडेट करवाया।

कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा ने बताया कि एक अप्रैल 2020 से 31 जुलाई दोपहर तक 27010 प्रॉपर्टी मालिकों की ओर से 7 करोड़ 75 लाख रुपये टैक्स आया। रात तक ऑनलाइन टैक्स भुगतान कार्य जारी रहा। करीब 30 हजार लोगों ने 8 करोड़ 10 लाख रुपये तक का टैक्स भुगतान किया। जिसका रिकार्ड यूएलबी की साइट पर अपडेट किया जा रहा है।

--------------

पार्षद से लेकर आमजन तक छूट बढ़ने का करते रहे इंतजार

31 जुलाई तक टैक्स भुगतान नहीं करने से छूट से वंचित लोगों ने पार्षदों से संपर्क साधा। पार्षदों से छूट की डेडलाइन बढ़ी या नहीं इस बारे में जानकारी जुटाने उनके पास पहुंचे। पार्षद महेंद्र जुनेजा ने बताया कि वार्ड के कई लोगों टैक्स भुगतान करने से रह गए। छूट की डेडलाइन सरकार को और बढ़ाते हुए रिकार्ड दुरुस्त करवाना चाहिए ताकि बकायेदार टैक्स भर सकें।

-------------

यूएलबी हरियाणा की साइट पर भरें टैक्स

प्रदेश सरकार की ओर से ब्याज व एरियर पर छूट अगस्त माह तक है। साथ ही ऑनलाइन टैक्स भुगतान करने पर एक फीसद अलग से छूट मिलेगी। ऐसे में शहरवासियों के पास अभी भी छूट के साथ टैक्स भुगतान का विकल्प बचा हुआ है। शहरवासी सरकार की ओर से दी गई राहत का लाभ उठा सकते हैं।

----------------

प्रॉपर्टी मालिक यूएलबी की साइट पर टैक्स भुगतान कर सकते हैं। निगम स्टाफ शुक्रवार को रात तक टैक्स रिकार्ड यूएलबी की साइट पर अपडेट करने में लगा रहा। शहरवासियों से आग्रह है कि वे बकाया टैक्स भुगतान अवश्य करें।

-अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस